WhatsApp चैट के वक्त भी अब देख सकेंगे वीडियो….. एंड्रॉयड यूजर्स को व्हाट्सएप में मिला नया फीचर

नई दिल्ली 4 अक्टूबर 2018। WhatsApp नए फीचर्स और अपडेट्स के साथ लोगों के बीच आया है। इस नए फीचर को PiP मोड कहा जा रहा है।  इस फीचर की मदद से यूजर्स अब अपने चैट बॉक्स में भी वीडियो को खोल सकते हैं और चैट के दौरान भी वीडियो देख सकते हैं। व्हाट्सएप अपना नया फीचर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड (PIP) सभी एंड्रॉइड यूजर के लिए रोल-आउट कर रहा है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

यह फीचर उन सभी डिवाइस के लिए रोल-आउट होगा, जो एंड्रॉइड 4.4 और उससे ऊपर के वर्जन पर चलते हैं।WABetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सएप का PIP मोड अब यूजर को व्हाट्सएप के अंदर ही एक छोटी फ्लोटिंग विंडो के जरिए वीडियो देखने का एक्सेस देगा। इससे यूजर को चैट के दौरान वीडियो देखने में मदद मिलेगी। इस फीचर में फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसी कई ऐप्स का सपोर्ट शामिल होगा।

रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया है कि अगर यूजर्स को ये फीचर नहीं मिलता है तो वो अपने चैट को बैकअप कर वापस से व्हॉट्सएप को इंस्टॉल कर सकते हैं.एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप का यह PIP फीचर एंड्रॉइड 8.0 ओरियो के लिए पिछले साल सितंबर में रोल-आउट किया गया था। यह फीचर आपको छोटी सी विंडो में वीडियो कॉल करने में मदद करत है भले ही मेन वीडियो कॉलिंग एप मिनिमाइज हो।

इससे आप आराम से टेक्स्ट में बात करते हुए वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। एेसा ही फीचर अब एंड्रॉइड beta एेप में वीडियो देखने के लिए भी किया जा सकता है। इससे यूजर वीडियो एेप में वीडियो शुरू कर एेप को मिनिमाइज करने के बाद व्हाट्सएप पर अपनी चैट को जारी रख सकते हैं। यह फीचर फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर एेप के साथ काम कर सकता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.