धोनी की टीम में वापसी को लेकर क्या बोले कोच रवि शास्त्री…

नई दिल्ली 9 अक्टूबर 2019 टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने टीम के स्टार क्रिकेट महेंद्र सिंह धौनी को लेकर खुलकर बात की है। आईसीसी विश्व कप 2019 के बाद से धौनी इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं और लगातार उनके इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की बातें हो रही हैं। धौनी विश्व कप के बाद कैरेबियाई दौरे पर नहीं गए थे और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। इतना ही नहीं खबरें ऐसी हैं कि धौनी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

द हिंदू से बातचीत के दौरान शास्त्री से जब पूछा गया कि धौनी टीम में वापस आना चाहते हैं या नहीं, उन्होंने जबाव में कहा, ‘वो टीम में वापस आना चाहते हैं, इसका फैसला वो खुद लेंगे। मैं उनसे विश्व कप के बाद से नहीं मिला हूं। उन्हें पहले खेलना शुरू करना होगा और फिर देखते हैं कि क्या होता है। मुझे नहीं लगता कि वो विश्व कप के बाद खेलना शुरू कर चुके हैं। अगर वो ऐसा करना चाहते होंगे, तो वो चयनकर्ताओं को जरूर बता देंगे। वो टीम से महानतम क्रिकेटर के तौर पर जाएंगे, वो इस लिस्ट में बहुत-बहुत ऊपर हैं।’

धौनी ने विश्व कप के बाद भारतीय सेना के साथ ट्रेनिंग की और इसके चलते ही कैरेबियाई दौरे पर नहीं गए, इसके बाद धौनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। ऐसी खबरें आई हैं कि धौनी दिसंबर से पहले भारतीय टीम में वापसी नहीं करेंगे। विश्व कप से पहले से इस तरह की खबरें थीं कि धौनी इस टूर्नामेंट के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, लेकिन ऐसा फिलहाल कुछ हुआ नहीं है। धौनी ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का कोई संकेत नहीं दिया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.