CM पद पर बीजेपी-शिवसेना में बढ़ी तकरार, उद्धव ठाकरे ने रद्द की अहम बैठक… असमंजस की स्थिति बरकरार

मुंबई 29 अक्टूबर 2019। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच बयानबाजी जारी है. इस बीच 50-50 के फॉर्मूले पर अड़ी शिवसेना ने बीजेपी के साथ आज होने वाली बैठक रद्द कर दी है. शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि सरकार गठन को लेकर शाम 4 बजे दोनों दलों के बीच बैठक होने वाली थी लेकिन फडणवीस के बयान के बाद ठाकरे ने इसे रद्द कर दिया.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

मीटिंग में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर और शिवसेना के कई सीनियर लीडर हिस्सा लेने वाले थे. शिवसेना नेता ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि सरकार गठन पर चर्चा को शुरू करने के लिए इस बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव के शामिल होने की उम्मीद थी. वहीं शिवसेना की तरफ से सुभाष देसाई और संजय राउत हिस्सा लेने वाले थे.

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इससे पहले 50-50 फॉर्मूले की बात की थी. अब अगर सीएम कहते हैं कि 50-50 फॉर्मूले के बारे में कोई बातचीत नहीं हुई है, तो ऐसे में बातचीत का कोई आधार नहीं है. हमें लगता है कि सच्चाई की परिभाषा बदल गई है.

बता दें कि मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना पांच साल के लिए मुख्यमंत्री पद चाहती है, लेकिन मांगना और प्रैक्टिकल होना दो अलग बातें हैं. मुख्यमंत्री पद को लेकर कभी कोई 50-50 फॉर्मूला तय नहीं हुआ था.शिवसेना ने बीजेपी के साथ बैठक को रद्द करने का फैसला ऐसे वक्त में किया है जब कुछ घंटे पहले ही फडणवीस ने इससे इनकार किया था दोनों दलों के बीच 50-50 जैसे किसी फॉर्म्युले पर कभी सहमति बनी थी। उद्धव ठाकरे का दावा है कि इस साल लोकसभा चुनाव से पहले 50-50 फॉर्म्युले के तहत दोनों दलों से ढाई-ढाई साल तक सीएम को लेकर खुद उनके, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और फडणवीस के बीच ‘सहमति’ बनी थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.