बांग्लादेश टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे ये खिलाड़ी, जानिए वजह….

नईदिल्ली 28 अक्टूबर 2019। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग नहीं करने का निर्णय लिया है। रहीम ने अपना वर्कलोड कम करने के लिए यह फैसला लिया है। उनका कहना है कि वह तीनों प्रारूपों में खेलते हैं इसलिए अपना वर्कलोड कम करने और चोट से बचने के लिए यह निर्णय ले रहे हैं।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

‘क्रिकबज’ के मुताबिक, मुशफिकुर ने कहा, “मेरी टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग करने की इच्छा नहीं है। मुझे आने वाले दिनों में सभी प्रारूपों में काफी सारे मैच खेलने हैं। मैं अंतरार्ष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में भी हिस्सा लेता हूं। सबकुछ देखते हुए मुझे लगा कि मेरे ऊपर वर्कलोड ज्यदा हो रहा है।”

मुशफिकुर ने कहा, “मैं लंबे समय तक टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और तीनों प्रारूपों में खेलता हूं जिसके कारण मुझे अपनी फिटनेस का भी खास ध्यान रखना पड़ेगा।”

उन्होंने आगे कहा, ”हालांकि, पिछले 5 साल में मुझे कोई गहरी चोट नहीं लगी है लेकिन मैंने इस दौरान आराम भी नहीं लिया है। मैं नहीं चाहता कि भविष्य में ऐसी स्थिति बने कि मुझे 1-2 सीरीज से आराम लेना पड़े। इससे अच्छा है कि मेरा वर्कलोड कम रहे और मैं लगातार खेलता रहूं। इसी वजह से मैंने टेस्ट क्रिकेट में अब विकेटकीपिंग नहीं करने का फैसला किया है।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.