2006 बैच की ये IAS होंगी BJP में शामिल, कहा- समाजसेवा के लिए आ रही हूं राजनीति में… जानिए

रांची 19 अक्टूबर 2019। झारखंड कैडर की 2006 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सुचित्रा सिन्हा  भाजपा में शामिल होंगी। शुक्रवार को उन्होंने प्रदेश कार्यालय में संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह से मुलाकात की।  सुचित्रा सिन्हा रांची के प्रिंसिपल इनकम टैक्स कमिश्नर आरएन सहाय की पत्नी हैं। और इसी साल 30 सितम्बर को रजिस्ट्रार काॅपरेटिव के पद से रिटायर हुई हैं।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

राज्य सहकारी समितियों के निबंधक पद से रिटायर्ड सुचित्रा सिन्हा कई महकमे में वरिष्ठ पदों पर रह चुकी हैैं। उन्होंने सरायकेला-खरसावां जिले के नीमडीह में सबर जनजाति के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने की दिशा में महती कार्य किए हैैं। उन्होंने सबर जनजाति के लोगों के पारंपरिक कार्य रस्सी से कई उपयोगी सामान बनाने की कला को नई ऊंचाइयां दीं। पिछले दिनों क्षेत्र के दौरे के क्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उनके कार्य को देखा और खूब सराहना की। नीमडीह में रहने वाले सबर जनजाति के लोग सुचित्रा सिन्हा को मां कहकर संबोधित करते हैैं।

बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के काम और बीजेपी की नीति से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल होने का फैसला लिया. समाजसेवा के लिए राजनीति में आ रही हूं। सुचित्रा सिन्हा 2018 में राज्य सेवा से आईएएस में प्रमोट हुई थीं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.