JIO के इन ग्राहकों को नहीं देना होगा कॉलिंग चार्ज…

मुंबई 11 अक्टूबर 2019 रिलायंस जियो द्वारा फ्री वॉयस कॉल प्लान को खत्म करने के ऐलान के बाद जियो के उपभोक्ताओं में काफी खलबली मच गई है कि कहीं उनका भी तो सिम बंद नहीं हो जाएगा। जियो ग्राहकों की परेशानी को देखते हुए रिलायंस जियो ने एक संदेश जारी किया जिसमें यह कहा गया है कि जब तक आपके मौजूदा प्लान की अवधि समाप्त नहीं हो जाती तब तक वॉयस कॉल के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने आज स्पष्ट किया कि उसके सभी ग्राहक जिन्होंने कल तक अपने फोन को रिचार्ज किया था, वे अपनी मौजूदा योजना समाप्त होने तक किसी भी नंबर पर मुफ्त वॉयस कॉल का लाभ लेते रहेंगे। रिलायंस जियो के एक संदेश में कहा गया है, “प्रिय ग्राहक, अगर आपने 9 अक्टूबर को या उससे पहले रिचार्ज किया है, तो आप मुफ्त कॉल लाभ (गैर-जियो नंबर तक) का आनंद ले सकते हैं।
कंपनी ने बयान में कहा था कि जब तक किसी कंपनी को अपने उपभोक्ताओं द्वारा किसी अन्य नेटवर्क पर फोन करने के एवज में भुगतान करना होगा, तब तक उपभोक्ताओं से यह शुल्क लिया जाएगा. कंपनी ने कहा कि जियो के फोन या लैंडलाइन पर कॉल करने पर शुल्क नहीं लिया जाएगा. इसके साथ ही व्हाट्सऐप और फेसटाइम समेत इस तरह के अन्य मंचों से किए गए फोन कॉल पर भी शुल्क नहीं लगेगा. सभी नेटवर्क के इनकमिंग फोन नि:शुल्क रहेंगे

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

 

View this post on Instagram

 

An important update for all Jio users.

A post shared by Jio (@reliancejio) on

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने इंटरकनेक्ट प्रयोग शुल्क (ICU) को 2017 में 14 पैसे से घटाकर छह पैसे प्रति मिनट कर दिया था. ट्राई ने कहा था कि जनवरी, 2020 तक इसे समाप्त कर दिया जाएगा. अब ट्राई ने इस बारे में परामर्श पत्र जारी किया है. कंपनी पहली बार उपभोक्ताओं से कॉल का शुल्क लेने वाली है. अभी तक जियो के उपभोक्ताओं को सिर्फ डेटा का शुल्क देना होता था.

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.