एक छक्का लगाते ही गेल और अफरीदी के साथ इस खास क्लब में शामिल होंगे भारत के ये क्रिकेटर

मुंबई 4 दिसंबर 2019  टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल में टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर सकते हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है और इस सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाना है। शुक्रवार को रोहित के पास मौका होगा शाहिद अफरीदी और क्रिस गेल के साथ एक खास क्लब में शामिल होने का। रोहित के खाते में 399 इंटरनेशनल छक्के हैं और एक छक्का और लगाते ही वो पहले भारतीय और ओवरऑल तीसरे ऐसे बल्लेबाज हो जाएंगे जो 400 सिक्स क्लब में शामिल हों।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

रोहित से पहले क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी ऐसा कर चुके हैं। शाहिद अफरीदी के खाते में 476 और क्रिस गेल के खाते में 534 छक्के दर्ज हैं। रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में जैसे ही पहला छक्का लगाएंगे, वो 400 इंटरनेशनल छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के खास क्लब में शामिल हो जाएंगे। भारत की बात करें तो रोहित के बाद दूसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धौनी हैं, जिनके खाते में 359 छक्के हैं।

रोहित ने कुल 351 इंटरनेशनल मैचों में 43.96 की औसत और 87.57 के स्ट्राइक रेट से 13366 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 399 छक्के जड़े हैं। रोहित ने टेस्ट में 52, वनडे इंटरनेशनल में 232 और टी20 इंटरनेशनल में 115 छक्के लगाए हैं। वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित चौथे नंबर पर हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में रोहित के नाम सबसे ज्यादा छक्के दर्ज हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.