कलेक्टर के घर का चोर निकला हाईप्रोफ़ाइल :…. चोरी में लाखों कैश व जेवरात उड़ाने के बाद निकला हवाई सैर पर …. पुलिस ने कोलकाता एयरपोर्ट पर धर दबोचा… ये चोर कोई और नहीं…

रायपुर 2 नवंबर 2019। ….चोर की हिमाकत तो देखिये !…हाथ साफ किया भी तो कलेक्टर के घर पर …. !!! कलेक्टर के घर पर लाखों का माल साफ करने वाला चोर बड़ा हाईटेक निकला। चोरी के बाद वो हवाई सैर पर निकल पड़ा था…वो तो शुक्र था कि कोलकाता एयरपोर्ट पर वो सिक्युरिटी फोर्स की नजर पर चढ़ गया और फिर रायपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया।  कलेक्टर के घर चोरी करने वाले दो आरोपी अब पुलिस पकड़ में आ गये हैं। दो चोरों में से एक को कोलकाता के एयरपोर्ट में पकड़ा गया है, जहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर रायपुर लाया गया है। रायपुर में SSP आरिफ शेख ने पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया है। खबर है कि चोरी में लाखों के जेवहरात और कैश उड़ाने के बाद आरोपी रायपुर से फ्लाइट के जरिये कोलकाता भाग गया था। पकडे गए दोनों आरोपी वन विभाग में दैनिक वेतन पर कार्यरत थे। 

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

दरअसल मामला शंति नगर इलाके का है। 28 अक्टूबर की सुबह बेमेतरा कलेक्टर शिखा राजपूत का परिवार दिवाली मनाने के लिये बेमेतरा गया था। शांति नगर स्थित अपने सरकारी आवास की चाबी अब्दुल नाम के चपरासी को दिया गया था। शाम में अब्दुल बंगले का सभी दरवाजा बंदकर खाना खाने के लिये अपने घर चला गया। रात में जब आया तो देखा कि पीछे के दरवाजे की कुण्डी टूटी हुई है और बैडरूम के अंदर की आलमारी खुली है। घटना की जानकारी अब्दुल ने कलेक्टर के पति राजीव लोचन तिवारी को दी। जिसके बाद इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस को की गयी। पुलिस ने आरोपियों की खोज करते हुये आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया,  उस दौरान आरोपियों का एटीएम से पैसे निकालते हुए आरोपी की तस्वीर मिल गयी।

पुलिस का दावा है कि इसी फोटो के आधार पर उसने आरोपी की तलाश की और फिर पुलिस टीम के मदद से उसे धर दबोचा। तफ्तीश के दौरान ही पता चला कि आरोपी आरंग का रहने वाला है और जो कलेक्टर के आवास से चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद फलाईट से कोलकाता निकल गया है।  कोलकाता एयरपोर्ट अथाॅरिटी ने चैकिंग के दौरान उसे पकड़ लिया है। जिसके बाद कोलकाता पुलिस की मदद से अखिलेश बंगोलिया को ट्रांजिट रिमांड पर राजधानी लाया गया। आरोपी से पूछताछ में दूसरे आरोपी ओम प्रकाश के बारे में पता चला। अखिलेश के पास से चोरी किये गए सभी आभूषण को जब्त कर लिया गया है।  अखिलेश ने चोरी के गहने अपने घर में छुपा रखा हुआ था। पकड़े गये आरोपियों में अखिलेश बंगोलिया 27 वर्ष आरंग, ओम प्रकाश यादव 31 वर्ष जांजगीर का रहने वाला है। 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.