महिला की जमीन हड़पने वाले सरपंच को पुलिस ने किया गिरफ्तार,  अब जायेगा सलाखों के पीछे

जीतू साहू newpowergame.com

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

धमतरी 22 अक्टूबर 2019। मगरलोड थाना अंतर्गत ग्राम मोहदी के सरपंच द्वारा एक आदिवासी महिला के कृषि जमीन को हड़पने व ठगी के मामले में मगरलोड पुलिस ने आरोपी सरपंच को गिरफ्तार किया है। ग्राम मोहंदी निवासी हीराबाई कंवर उम्र 54 वर्ष ने मगरलोड थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी जमीन पर ग्राम मोहंदी तहसील मगरलोड पटवारी हल्का नंबर 18 खसरा नंबर 248 रकबा 0.13 हेक्टेयर कृषि भूमि राजस्व रिकॉर्ड के में वर्ष 2013 के पूर्व दर्ज था उनके पति हीरालाल कंवर की मृत्यु के उपरांत ग्राम के सरपंच श्रवण साहू द्वारा जमीन को हड़पते हुए कूट रचित कर कब्जा कर लिया गया है।

सरपंच ने हीराबाई कंवर से ऋण पुस्तिका लेकर कूट रचित कर जमीन को अपने नाम पर कर लिया। बैंक से उक्त जमीन के नाम पर एक लाख का लोन लिया, एवं जिओ कंपनी का टावर भी लगवाया जिसका चार हजार रूपए महिने का किराया का भी लाभ ले रहा था। जमीन के नाम पर धोखाधड़ी में धान का विक्रय कर शासन की योजनाओं का लाभ लिया जिसकी शिकायत पीड़ित द्वारा थाना प्रभारी से की गई। मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी ने तत्काल जांच शुरू की और आरोपी श्रवण साहू को गिरफ्तार कर अपराध क्र.274/19धारा 420, 467, 468,471,385 ,447 भादवि.एवं एसटीएससी. एक्ट की धाराओं के तहत भी कार्यवाही की जा रही है।

इसके पूर्व में भी बेलोरा गांव के ग्रामीणों द्वारा आरोपी सरपंच के खिलाफ सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किए जाने को लेकर धरना प्रदर्शन की तैयारी की जा चुकी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.