कारगर अंदाज में तैयार हो रही है संविलियन की जमीन :….संविलियन अधिकार मंच के नेतृत्व में बन रहा है माहौल….सत्ता पक्ष के विधायकों का साथ लेकर बजट सत्र में दवाब बनाने की है रणनीति..

रायगढ़ 10 नवंबर 2019। संविलियन की मांग एक बार फिर जोर पकड़ती जा रही है। हालांकि इस बार मांगों को लेकर शिक्षाकर्मियों का तरीका पिछली बार से थोड़ा जुदा है। संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों के “संविलियन अधिकार मंच” ने सधे, लेकिन सटीक अंदाज में अपनी मांगों को मजबूती देनी शुरू की है। मंच की अगुवाई कर रहे विवेक दुबे के नेतृत्व में शिक्षाकर्मी इस बार आक्रामक प्रदर्शन के बजाय … कभी मुख्यमंत्री से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शिक्षाकर्मी गुहार लगाते दिख रहे हैं, तो कभी विधायकों से समर्थन हासिल कर बजट सत्र के पहले अपने पक्ष माहौल तैयार कर रहे हैं।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

अब तक आधा दर्जन से ज्यादा विधायकों से मुलाकात कर ज्ञापन सौप चुका संविलियन अधिकार मंच ने रविवार को उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल से मिला और अपने मांगों का ज्ञापन उन्हें सुपूर्द किया। संविलियन अधिकार मंच के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे द्वारा तय की गई रणनीति के आधार पर आज संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों प्रदेश के कद्दावर मंत्री उमेश पटेल से उनके गृह निवास क्षेत्र नंदेली में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा , अपने व्यस्त शेड्यूल के बाद भी मंत्री उमेश पटेल ने शिक्षाकर्मियों की बात को गंभीरता से सुना और उन्हें उनके वादे को पूरा करने का भरोसा भी दिलाया , शिक्षाकर्मियों ने मंत्री उमेश पटेल से कहा कि पिछली सरकार ने जो 8 वर्ष का बंधन लागू किया है उसे आपकी पार्टी ने सत्ता में आने पर खत्म करने का हमसे वादा किया था जो पूरा नहीं हुआ है और इसके चलते पंचायत विभाग के हम शिक्षाकर्मियों की दुर्दशा हो रही है हमें न तो समय पर वेतन मिलता है , न हीं 3 साल से महंगाई भत्ता मिला है यहां तक कि प्रदेश में सभी कर्मचारियों को स्थानांतरण का लाभ दिया गया लेकिन प्रदेश के शिक्षाकर्मियों को इस से भी वंचित कर दिया गया इसके अतिरिक्त शिशु पालन अवकाश जैसे बुनियादी आदेशों में भी हमें हमेशा अलग कर दिया जाता है जबकि हम भी पूरी ईमानदारी से शिक्षा विभाग को अपनी सेवाएं दे रहे हैं लेकिन पंचायत विभाग के कर्मचारी होने के नाते हम से भेदभाव होता है ।

*शिक्षाकर्मियों की बात को ध्यान से सुनने के बाद मंत्री ने कहा कि आपकी समस्याएं सरकार के संज्ञान में है और सोशल मीडिया के अभियान के जरिए भी आपकी समस्याएं हम तक पहुंच चुकी है ,* *हमने जो आपसे वादा किया है वह हमें याद है और हम उसे जरूर पूरा करेंगे , आपको भी थोड़ा सा धैर्य बनाकर रखना होगा और हम पर विश्वास रखना होगा आपको निराशा नही मिलेगी भरोसा रखिये ।*
*मंत्री उमेश पटेल को ज्ञापन सौपने वालो में आज जिला संयोजक संजय सिंह राठौर ,हेमंत कुमार गबेल ,अनूप सिंह ,प्रकाश स्वर्णकार ,राजकिशोर सिदार ,सत्येंद्र सिंह राठौर ,रितेश पटेल ,गजेंद्र कुमार जोल्हे ,रामदुलार ध्रुव ,कविता पटेल , रंजीता पटेल ,कल्पना पटेल ,अंकिता स्वर्णकार शामिल थे ।*

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.