शिक्षाकर्मियों के एरियर्स भुगतान को लेकर CEO ने सभी BEO को जारी किया कड़ा निर्देश… बैठक में क्रमोन्नति, बीएड- नान बीएड सहित संविलियन के मुद्दे पर भी दिया गया गाइड लाइन…..इन शिक्षाकर्मियों की बर्खास्तगी को लेकर भी शुरू होगी कार्यवाही

कांकेर 30 नवंबर 2019। जिला पंचायत सीईओ ने सभी BEO को शिक्षाकर्मियों के मुद्दे पर अहम निर्देश दिये हैं। जिला पंचायत सीईओ संजय कन्नौजे ने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को कहा कि 10 दिसम्बर तक समस्त शिक्षक पंचायत संवर्ग के व्याख्याता पंचायत, शिक्षक पंचायत एवं सहायक शिक्षक पंचायतों के निम्न पद से उच्च पद के अंतर की राशि का गणना पत्रक तैयार कर कार्यालय में प्रस्तुत करें ताकि शिक्षक संवर्ग को अंतर की राशि का भुगतान किया जा सके। इसी प्रकार न्यायालय के द्वारा शिक्षक पंचायत संवर्ग के निम्न पद से उच्च पद, बी.एड, नान बी.एड., क्रमोन्नति वेतनमान, संविलियन हेतु प्रस्तुत याचिकाओं पर न्यायालय द्वारा दिये गये समय-सीमा के अंतर्गत निराकरण करने के निर्देश दिए।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

मुख्य कार्यापालन अधिकारी द्वारा पात्र शिक्षक पंचायत संवर्ग को समय वेतनमान, पुर्नरीक्षित वेतनमान, परीक्षा अवधि हेतु नियमितीकरण का प्रस्ताव भेजते समय इस बात का अवश्य परीक्षण करें कि गोपनीय चरित्रावली, चल-अचल सम्पत्ति, नियुक्ति आदेश तथा पिछले तीन माह से लगातार उपस्थित होने का प्रमाण-पत्र के साथ आवश्यक दस्तावेज को सत्यापित करते हुये प्रस्तुत करें। इसी प्रकार परीक्षा अनुमति हेतु आवेदन पत्र में शाला के प्राचार्य, प्रधानाध्यापक की अनुशंसा तथा समस्त दस्तावेजों के साथ संलग्न कर भेजे, सीधे जिला पंचायत में आवेदन प्रस्तुत न किया जाये। मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों, सहायक खण्ड शिक्षा अधिकारियों को अपने अधिनस्थ शालाओं केे सभी सी.ए.सी. को निर्देशित करें।  सी.ए.सी. को निर्देशित करते हुए कहा कि बच्चों की शिक्षा गुणवक्ता, मध्यान्ह भोजन, स्वच्छता एवं साफ-सफाई, बच्चों एवं शिक्षक की उपस्थिति आदि का निरीक्षण करें।

कलेक्टर  के.एल चैहान के द्वारा शिक्षा गुणवत्ता के संबंध में निर्देशित माह के अंतिम शुक्रवार को जिले के शालाओं में आयोजित होने वाली पालक-बालक सम्मेलन में एक ही ग्राम में स्थित प्राथमिक, माध्यमिक एवं हाई, हायर सेकेण्ड्री विद्यालयों का सम्मेलन एक ही स्थान में आयोजित करने के निर्देश दिए और शालाओं में लम्बे समय से अनुपस्थित शिक्षक पंचायत संवर्ग के संबंध में नियमानुसार कार्यवाही करते हुये विभागीय जॅाच, सेवा समाप्ति की कार्यवाही करें।
जिन शिक्षकों के द्वारा आठ वर्ष की सेवा पूर्ण किये है उन्हें पंचायत संवर्ग जिनका आगामी 01 जनवरी 2020 को स्कूल शिक्षा विभाग संविलियन करने की समीक्षा करते हुये मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा सहायक परियोजना अधिकारी शिक्षा को शिक्षक पंचायत संवर्ग के सभी पात्र शिक्षक पंचायतों के निर्धारित प्रारूप में जानकारी तैयार रखने का निर्देशित किया।बैंठक में जिला पंचायत के लेखाधिकारी लाॅरेन्स कुमार, सहायक परियोजना अधिकारी शिक्षा संजीत श्रीवास्तव एवं समस्त विकासखण्ड के खण्ड शिक्षा अधिकारी, सहायक खण्ड शिक्षा अधिकारी तथा शिक्षक पंचायत संवर्ग के स्थापना लिपिक उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.