VIDEO: अजीब गुगली .. चुनाव झारखंड में .. हैलीकाप्टर मतदान दल उतार गया छत्तीसगढ़ में.. IG सरगुजा ने किया झारखंड किया फोन.. तब दूबारा आया हैलीकाप्टर

अंबिकापुर,28 नवंबर 2019। ये भी अजीब ही क़िस्म की गुगली हो गई, भला हो सूरजपुर कप्तान राजेश कुकरेजा और रेंज आईजी केसी अग्रवाल का, जिन्होंने वक्त रहते मामला सम्हाला और ग़लत पते पर आ गिरे लिफ़ाफ़े को सही जगह के लिए रवाना किया।
दोपहर को क़रीब साढ़े बारह बजे प्रतापपुर के भैंसामुंडा में महान नदी के बगल खेत पर अचानक हैलीकाप्टर उतरा। हैलीकाप्टर से 18 लोग मय सामान उतार दिए गए और हैलीकाप्टर वापस रवाना हो लिया। भैंसामुंडा इलाक़ा उस रोड पर मौजुद बस्ती है जहां से उत्तर प्रदेश के लिए स्टेट हाईवे है। ग्रामीण उत्सुकता से उस जगह पहुँचे तो जो लोग हैलीकाप्टर से उतरे थे, उन लोगों ने ग्रामीणों से पूछा –
“का जी.. कउन जगह बोटिंग होगा.. ले चलिए हम लोग को”
ग्रामीण हैरान परेशान रह गए और उन्होंने बताया कि कोई चुनाव नहीं है। तभी हैलीकाप्टर से उतरे एक अन्य

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

व्यक्ति ने ग्रामीणों से पूछा
“ऐ जी.. सूनो.. हियाँ सब छत्तीसगढ़ काहे लिखाया है.. झारखंड है न ई”
ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस को सुचना दी और कप्तान राजेश कुकरेजा हैलीकाप्टर उतरने की खबर पर मौक़े पर पहुँचे तब स्पष्ट हुआ कि यह झारखंड में होने वाले चुनाव के लिए निकला मतदान दल है जिसे हैलीकाप्टर ग़लत लैंगीट्यूट के फेर में झारखंड के बजाय छत्तीसगढ़ उतार कर उड़ लिया है।
कप्तान राजेश कुकरेजा ने जानकारी आईजी सरगुजा के सी अग्रवाल को दी। आईजी के सी अग्रवाल ने तुरंत ही झारखंड के नक्सल ऑपरेशन के आईजी को मोबाईल पर सूचना दी जिसके बाद हैलीकाप्टर वापस आया और मतदान दल को सही स्थान पर पहुँचाने के लिए रवाना हो गया।

दिलचस्प नजारा तब नुमाया हुआ जबकि मतदान दल ने हैलीकाप्टर पायलट से यह कहते हुए नाराज़गी जताई-
“ ग़लत जगह उतार के रेंग दिया ड्रायवर.. अथी कईसे करेंगे.. हुलेंच के उतार दिया अउ कह दिया के जाईए हेने ही इसेक्सन कराना है.. अथी कोनो हूर है ई सब”
पायलट ने खेद जताया और मतदान दल क्रमांक 263 और 271 को वापस लेकर नियत मतदान केंद्रों के लिए उड़ान भर कर रवाना हो गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.