पूर्व CM की डॉक्टर बहू को सांप ने काटा, हुई मौत, FB पर यह दर्द बयां कर आई थी चर्चा में….

रायपुर, 28 अक्टूबर 2019। अविभाजित मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री श्यामाचरण शुक्ल की बहू और जबलपुर के विक्टोरिया अस्पताल में पदस्थ डॉ रचना शुक्ल की कार्डियेक अरेस्ट से मौत हो गई है। दरअसल डॉ शुक्ल को 22 अक्टूबर को सांप ने पैर में काट लिया था। एक दिन वो अस्पताल में भर्ती रहीं और 23 अक्टूबर को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

बताया जा रहा है कि सांप के काटने के बाद डॉ रचना को एंटी वेनम इंजेक्शन नहीं लगाया गया था। शरीर में जहर फैलने के कारण उन्हें अटैक आया और मौत हो गयी। सर्पदंश को साधारण मानकर इलाज करना जानलेवा साबित हुआ।

पूर्व सीएम श्यामाचरण शुक्ल की डॉक्टर बहू की सर्पदंश से मौत हो गई। मृतका डॉ. रचना शुक्ला स्त्री रोग विशेषज्ञ थींं। पिछले साल मई में डॉ. रचना अपनी एक फेसबुक पोस्ट के कारण चर्चा में भी रही थीं। डॉ. रचना शुक्ल मंगलवार की शाम अस्पताल से लौटी थीं। वह जब अपनी कार में सब्जी लेने वापस गईं तो उनको किसी कीड़े के काटने का अहसास हुआ। जब उन्होंने टॉर्च जलाकर देखा तो वहां सांप था। रचना ने तुरंत इसकी जानकारी अपने पति अनिरुद्ध को दी। इसके बाद घरवाले उनको लेकर अस्पताल गए। 23 अक्टूबर को सुबह सात बजे अस्पताल से लौट आई थीं।

इसी दिन देर शाम तबीयत बिगड़ने के बाद उनको दोबारा अस्पताल लाया गया था। जहां उनको एक के बाद एक कार्डियेक कार्डियेक अरेस्ट आए और उनकी मौत हो गईं। डॉक्टरों ने बताया कि उनके पूरे शरीर में सांप का जहर फैल गया था। इलाज के बावजूद भी उनको नहीं बचा सके। रचना जबलपुर के विक्टोरिया अस्पताल में पदस्थ थीं।

बता दें कि मई 2018 में डॉ रचना शुक्ला सोशल मीडिया में जब सुर्खियों में आई थी तब उन्होंने फेसबुक के जरिए अपना इस्तीफा देकर सिस्टम के खिलाफ विरोध जाहिर किया था। उन्होंने लिखा था कि ड्यूटी के दौरान फरवरी 2018 में कुछ लोगों ने खिलाफ बदतमीजी का आरोप लगाया था। रचना शुक्ला ने इसकी शिकायत भी की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस वजह से उन्होंने इस्तीफा दिया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.