शुभमन गिल ने कोहली का दशक पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, रचा इतिहास

नईदिल्ली 4 नवंबर 2019. बाएं हाथ के लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम (32 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया-बी ने देवधर ट्रॉफी के फाइनल में सोमवार को इंडिया-सी को 51 रनों से हराकर खिताब जीत लिया।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

इंडिया-बी ने झारखंड के जेएससीए स्टेडियम में खेले गए इस फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केदार जाधव (86), यशस्वी जायसवाल (54) के बाद कृष्णप्पा गौतम की तेजतर्रार पारी के दम पर सात विकेट खोकर 283 रनों का स्कोर बनाया और फिर इंडिया-सी को निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 232 रनों पर रोक दिया। इंडिया-सी को बेशक इस मैच में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन उनके कप्तान शुभमन गिल ने अपना नाम इतिहास में दर्ज करा लिया।

बता दें कि शुभमन गिल देवधर ट्रॉफी के फाइनल में कप्तानी करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का दस साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट कोहली ने देवधर ट्रॉफी के 2009-10 सेशन में नॉर्थ जोन की तरफ से कप्तानी का जिम्मा संभाला था। उस समय विराट की उम्र 21 साल और 124 दिन थी। वहीं शुभमन गिल की बात करें तो उन्होंने यह कारनामा 20 साल और 57 दिनों की उम्र में किया है।

बता दें कि शुभमन गिल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया। गौरतलब है कि भारत ने यह सीरीज एकतरफा अंदाज में 3-0 से जीतकर नया इतिहास रच दिया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.