शिवसेना ने सभी को चौंकाया …. आदित्य ठाकरे नहीं एकनाथ शिंदे चुने गये विधायक दल के नेता… मुख्यमंत्री पद को लेकर हुई बैठक में चर्चा… अब इस बात पर है सभी की नजर

मुंबई 31 अक्टूबर 2019। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के साथ मुख्यमंत्री पद पर चल रहे मंथन के बीच एक बड़ी ही चौकाने वाली खबर है। शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुना है। आज हुई विधायक दल की बैठक में शिंदे के नाम पर मुहर लगायी गयी।  इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि वर्ली से चुनाव जीते आदित्य ठाकरे को ये पद मिल सकता है. बता दें कि बुधवार को ही भारतीय जनता पार्टी की बैठक हुई थी, जिसमें देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुना गया था. विधायक दल के नेता के लिए आदित्य ठाकरे ने ही एकनाथ शिंदे के नाम का प्रस्ताव रखा था. पार्टी ने इसके अलावा सुनील प्रभु को विधानसभा में चीफ व्हिप चुना है.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

वहीं दूसरी तरफ विधायक दल की बैठक से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने बीजेपी कि चैलेंज करते हुए एक बड़ा बयान दिया है। राउत ने कहा कि वो अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं। अगर कोई पीछे हटा है तो वो हमारी सहयोगी पार्टी है। 50-50 के क़रार पर अडिग हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 145 का नंबर है तो बीजेपी सरकार बना ले। इस सारी चलकदमी के बीच सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि आज सरकार गठन को लेकर बीजेपी और शिवसेना की सीक्रेट बैठक हो सकती है। सूत्रों की मानें तो महाराष्ट्र सरकार का ब्लू प्रिंट तैयार हो गया है। इसके मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की साझा सरकार बनेगी और देवेंद्र फडणवीस पूरे 5 साल के लिए सीएम रहेंगे। वहीं, दो डिप्टी सीएम हो सकते हैं, जिनमें एक शिवसेना का होगा और एक बीजेपी का।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.