टीम से बाहर हुए शिखर धवन, संजू सैमसन को आखिरकार मिला मौका

मुंबई 27 नवंबर 2019  सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह संजू सैमसन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को एक बयान में बताया कि धवन को सूरत में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ घुटने में चोट लग गई थी.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

इसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंगलवार को उनके चोट की जांच की और पाया कि इस चोट से उबरने के लिए धवन को अभी कुछ और समय की जरूरत है. धवन के टी-20 सीरीज से बाहर होने के बाद अब अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उनकी जगह सैमसन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है.

इस बीच, विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्विमान साहा की भी दाएं अंगुठे की सफल सर्जरी हुई है. साहा को बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच में अंगुठे में चोट लग गई थी.

BCCI की मेडिकल टीम ने इसके बाद उन्हें अपने अंगूठे की सर्जरी कराने की सलाह दी. साहा की मंगलवार को मुंबई में अंगूठे की सफल सर्जरी हुई है. साहा अब बेंगलुरू के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जल्द ही अपना रिहेबिलिटेशन शुरू करेंगे.

संजू सैमसन को टीम में शामिल नहीं किया गया था जब एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली वरिष्ठ चयन समिति ने पिछले सप्ताह वेस्टइंडीज सीरीज के लिए वनडे और टी-20 टीम की घोषणा की थी. संजू को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में जगह मिली थी लेकिन वह प्लेइंग-11 में नहीं खेल पाए थे.

 

अनुभवी क्रिकेटर हरभजन सिंह और लोकसभा सांसद शशि थरूर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की सीरीज से संजू सैमसन को नजरअंदाज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के चयन पैनल पर अपनी निराशा व्यक्त की थी. भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है जिसका पहला मैच छह दिसंबर को मुंबई में होगा.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.