रायपुर कोर्ट में वकील के कक्ष से चोरी, टेबल से कीमती सील-सिक्कों से भरा डिब्बा किया पार… पुलिस में हुई शिकायत

रायपुर 11 अक्टूबर 2019। राजधानी में चोरो के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि अब वो वकीलों को भी निशाना बनाने से नहीं चुक रहे है। ऐसा ही नाजारा रायपुर कोर्ट परिसर में देखने को मिला है। गुरूवार को दिनदहाड़े एक वकील के टेबल से चोरों ने कीमती सील के भरे डिब्बे सहित कई सामान पार कर दिये है। मामले में वकील ने इसकी शिकायत सिविल लाईन थाने में की है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

वकील अरविंद कुमार सिंह ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी हैं कि गुरूवार को नोटरी हाॅल के रूम 110 के टेबल नंबर 26 से किसी ने कीमती सील-सिक्कों से भरे डिब्बे चुरा ले गये। घटना दोपहर दो बजे की है। दोपहर में वो न्यायानयीन कार्य के लिये न्यायालय में गये थे। काम निपटाने के बाद जब वापस अपने टेबल पर आया तो टेबल से शपथ आयुक्त के प्रयोग में आने वाले कीमती सील और अन्य सामान गायब थे। काफी खोजने के बाद भी जब सामान नहीं मिला तो इसकी शिकायत सिविल लाईन थाने में की गयी। घटना के बाद वकीलों ने कोर्ट परिसार में प्रयाप्त सुरक्षा की मांग की है। साथ ही चोरी किये गये सील का दुरूप्योग न हो इसके लिये आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग पुलिस से की है।

बता दें ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब कोर्ट परिसर से चोरी की वारदात हुई हो। इसके पहले भी कई फरियादियों और वकीलों से पाकिटमारी, छीनाझपटी जैसी घटनाएं आये दिन होती रहती है। इस मामले में वकीलों ने पहले भी सुरक्षा बढ़ाने को लेकर मांग की थी पर सुरक्षा नहीं बढ़ाई गयी थी।

 

 

 

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.