जेल ब्रेक कांड में जेलर सस्पेंड… अब तक तीन पर गिर चुकी है निलंबन की गाज….चार कैदी हुए थे जेल से फरार

रायपुर 28 अक्टूबर 2019। मुंगेली जेलब्रेक मामले में बड़ा एक्शन हुआ है। …अब जेलर जनकलाल पुरैना को गंभीर लापरवाही मामले में सस्पेंड कर दिया गया है, इससे पहले दो जेल प्रहरी कमल साहू और चेतन साहू भी निलंबित किये जा चुके हैं। आपको बता दें कि 25-26 अक्टूबर की दरम्यानी रात मुंगेली उपजेल से चार कैदी फरार हो गये थे। बैरक से फरार चार कैदियों का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है। जेल डीजी बीके सिंह ने NPG से कार्रवाई की पुष्टि की है। बीके सिंह ने कहा है कि बिलासपुर सेंट्रल जेल के अधीक्षक को इस बात के निर्देश दिये गये हैं कि मुंगेली उपजेल के लिए इंचार्ज को भेजें।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

जेल विभाग ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए एक जांच बैठायी है। एसएस तिग्गा ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट सौंपी है, जिसके बाद ये एक्शन लिया गया है। जेल प्रशासन ने इस मामले में इनाम का भी ऐलान किया है, लेकिन अभी तक किसी भी तरह का सुराग हाथ नहीं लगा है। विदित हो कि, मुंगेली उप जेल से  चार विचाराधीन बंदी फ़रार हो गए हैं।
मुंगेली उप जेल से फरार हुए चारों क़ैदियों के विरुद्ध हत्या बलात्कार और नारकोटिक्स के मामले विचाराधीन थे। चारों क़ैदी बैरक की खिड़की की सलाख़ों को काट कर, दीवाल फाँद कर फ़रार होने में सफल हो गए ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.