पीएम मोदी ने राज्यों के चीफ सिकरेट्रीज से वीडियोकांफ्रेंसिंग पर की चर्चा, छत्तीसगढ़ के सीएस मंडल भी हुए शामिल

रायपुर, 6 नवंबर 2019। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Pm Narendra modi ने आज शाम सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ वीडियोकांफ्रेंसिंग पर चर्चा की। छत्तीसगढ़ के चीफ सिकरेट्री राजेंद्र प्रसाद मंडल भी इसमें शामिल हुए।
प्रधानमंत्री महीने, दो महीने में एक बार मुख्य सचिवों से वीडियोकांफ्रेंसिंग पर मुखातिब होते हैं। प्रधानमंत्री राज्यों के प्रशासनिक मुखिया से यह जानने का प्रयास करते हैं कि विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में उन्हें क्या दिक्कतें आ रही है और किस तरह उन्हें दूर किया जा सकता है। प्रधानमंत्री योजनाओं के बारे में मुख्य सचिवों से फीडबैक भी लेते हैं।
मुख्य सचिव मंडल का प्रधानमंत्री के साथ यह पहला वीडियोकांफ्रेंसिंग पर मुलाकात हुई। मंडल हाल ही में राज्य के मुख्य सचिव अपाइंट हुए हैं। छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्य सचिव आर.पी. मण्डल से भी प्रधानमंत्री द्वारा नेशनल एग्रीकल्चर मार्केट (एनएएम) तथा ट्रांसफारमेशन ऑफ एसप्रेशनल डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम  (TRANSFORMATION OF ASPIRATIONAL DISTRICTS PROGRAMME) के संबंध में चर्चा की गई। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी छत्तीसगढ़ राज्य के कांकेर, कोंडागांव और सुकमा जिले की प्रगति से संतुष्ट हुए। मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री को बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य की 14 मंडियों में मूलभूत हार्डवेयर एवं इंटरनेट सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई है, साथ ही गुणवत्ता की जांच के लिए लैब की स्थापना भी की जा चुकी है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.