दर्दनाक: ट्रेन के अंदर नाश्ता बना रहा था यात्री, सिलिंडर फटने से गई 65 की जान….कई चलती ट्रेन से कूदे

नईदिल्ली 31 अक्टूबर 2019. पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन  में भीषण आग गई है। आग इतनी भयंकर लगी हुई है कि इसमें लोगों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, अब तक 65 लोग इस आग की चपेट में आ कर अपनी जान गंवा चुके हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने यह जियो टीवी के हवाले से बताया। बता दें कि मरने वालो का यह आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। जानकारी यह भी है कि इस हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है। वहीं, राहत बचाव कार्य जारी है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

यह आग गैस सिलिंडर फटने की वजह से लगी। जिसे लेकर एक यात्री ट्रेन में यात्रा कर रहा था। सिलिंडर से आग लगने की पुष्टि पाकिस्तान रेलवे अधिकारियों ने की है। जियो टीवी के अनुसार यात्री ट्रेन के अंदर नाश्ता बना रहा था जिसके कारण आग लग गई। धमाके की वजह से तीन बोगियां आग की चपेट में आ गईं।


मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। अभी तक किसी की भी पहचान नहीं हो पाई है। मृतकों और घायलों को लियाकतपुर डीएचक्यू अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। बचाव दल की टीम ने आग को बुझा लिया है। अब रहीम यार खान के उपायुक्त जमील अहमद के नेतृत्व में तलाशी अभियान चल रहा है।

बचाव दल की सहायता के लिए पाकिस्तानी सेना के जवानों सहित डॉक्टर्स और पैरामेडिक्स को भेज दिया गया है। घायलों को बचाने के लिए मुल्तान से सेना का एक हेलीकॉप्टर भी रवाना किया गया। पाकिस्तान के एक मंत्री ने बताया कि बहुत सारे लोगों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई।

सिलिंडर फटने से इकोनॉमी क्लास (सामान्य श्रेणी) की तीन बोगियों में आग लग गई। घटना के दो घंटे बाद ट्रैक की मरम्मत करके ट्रेनों के संचालन को शुरू कर दिया गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना पर दुख व्यक्त किया है और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराएं। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की हैं। वहीँ ज्यादातर मौतें जलती ट्रेन के डब्बों से बाहर कूदने की वजह से हुई हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.