धान ख़रीदी शुरु CM भूपेश पहुँचे धान ख़रीदी केंद्र, किसान भूपेश बोले “ केंद्र ने रोका वर्ना एक साथ मिलता 2500, लेकिन मिलेगी बकाया राशि भी, बजट में कर दिया है प्रावधान” भाजपा भी पहुँची धान ख़रीदी केंद्र, डॉ रमन सिंह पहुँचे नगपुरा, बोले “वादा निभाओ सरकार”

रायपुर,1 दिसंबर 2019। सूबे की सियासत को उलट फेर करने वाले धान की सरकारी खरीदी आज से शुरु हो गई। दिलचस्प है कि, इस बार धान ने सूबे के दोनों प्रमुख दलों को धान ख़रीदी केंद्रों तक पहुँचा दिया है। कांग्रेस किसानों को बता रही है कि केंद्र की वजह से एकसाथ राशि नहीं दे पा रहे हैं, पर राज्य सरकार जल्द देगी तो भाजपा “वादा निभाओ” का बैनर लगाकर धरना दे रही है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

धान ख़रीदी के पहले दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गृहक्षेत्र पाटन की दो समितियों औंधी और जामगांव पहुँचे।सरना प्रजाति के धान को बेचने आए किसान का धान खुद CM भूपेश बघेल ने तौला और और उसे रगड़कर भी देखा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमालों किसानों से बात की और कहा –
“केंद्र ने चावल लेने से इंकार कर दिया था, वर्ना अभी ही आप सबको 2500 मिल जाता.. लेकिन मिलेगा.. अंतर की राशि का प्रावधान बजट में किया गया है”

इधर धान के ही मसले को लेकर भाजपा ने वादा निभाओ आंदोलन छेड़ दिया है। पूरे प्रदेश में मौजुद धान ख़रीदी केंद्रों पर भाजपा प्रदर्शन कर रही है। डॉ रमन सिंह चंद्रखुरी के नगपुरा पहुँचे और आंदोलन में भाग लिया। डॉ रमन सिंह ने कहा
“गंगा जल हाथ में लेकर कसम खाए थे.. अब देते क्यों नहीं 2500.. दें और वादा निभाएं”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.