NPG ब्रेकिंग: वर्दी का भय दिखाकर मकान ख़ाली कराते थे पुलिसकर्मी.. बिफरे एसपी ने किया सस्पेंड

बिलासपुर,4 दिसंबर 2019।बिलासपुर में सिविल लाईंस थाने में पदस्थ एक मुंशी जी और सिपाही साहब बहादुर के ख़िलाफ़ ऐसी शिकायत आई कि कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने उन्हें सीधे सस्पेंड ही करते हुए लाईन रवानगी करा दिया।
इस पूरे मामले को लेकर सभी सकते में है। दरअसल कप्तान प्रशांत अग्रवाल के पास लगातार शिकायत आ रही थी कि, कतिपय पुलिस कर्मी बाक़ायदा वर्दी का भय दिखाकर मकान ख़ाली कराने के धंधे में पूरी रंगदारी से लिप्त हैं। कप्तान की ओर से यह हिदायत थी
“पुलिसिंग नौकरी ही नहीं है,सामाजिक जवाबदेही भी है.. इसे नागरिकों के बीच विश्वास और सेवा से ही अर्जित किया जा सकता है.. यह सभी से अपे़क्षा है कि, इन लक्ष्यों का कड़ाई से पालन हो”
कप्तान की इस हिदायत के बावजूद हरकत जारी रही और शिकायत सामने आ गई। शिकायतकर्ता ने सिविल लाईंस में पदस्थ प्रधान आरक्षक देवमुन पुहुप और आरक्षक अजय शर्मा के ख़िलाफ़ वर्दी का भय दिखाकर मकान ख़ाली कराने की शिकायत की, प्रारंभिक जाँच में शिकायत सही पाई गई तो उसके बाद कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने दोनों को सस्पेंड कर दिया। इस पूरे मामले को लेकर खबरें हैं कि यह काम व्यापक स्तर पर होता है, लिहाज़ा कप्तान की कार्यवाही ने सन्नाटा पसर गया है।
NPG से कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने बेहद संक्षिप्त संवाद में कहा –
“ गंभीर प्रकृति की शिकायत थी.. निलंबित किया गया है..”

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

Get real time updates directly on you device, subscribe now.