शिक्षाकर्मियों के संविलियन की मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे विधायक चंदन कश्यप

बस्तर 7 नवंबर 2019। संविलियन की मांग को लेकर “संविलियन अधिकार मंच” के बैनर तले बस्तर जिला के संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों ने नारायणपुर विधायक चन्दन कश्यप से मुलाकात की और संविलियन की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा साथ ही विधानसभा चुनाव 2019 के जन घोषणा पत्र के अनुरूप दो वर्ष पूर्ण कर चुके शिक्षाकर्मियों के संविलियन के मुद्दे को माननीय विधायक महोदय के समक्ष रखा और बताया कि वर्तमान कार्यरत शिक्षाकर्मियों के संविलियन किये बगैर लगभग 15000 पदों पर की जा रही नियमित भर्ती से भविष्य में शिक्षाकर्मियों की वरिष्ठता प्रभावित होने के खतरे से अवगत कराया।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

यह भी बताया कि यदि नियमित भर्ती हो जाती है तो वर्तमान में कार्यरत शिक्षाकर्मी नियमित शिक्षकों से जूनियर हो जाएंगे जिससे शिक्षाकर्मियों के संवैधानिक अधिकार का अतिक्रमण होगा और वे प्राकृतिक न्याय के सिद्धान्त से भी वंचित हो जाएंगे , उन्होंने विधायक से निवेदन किया कि पहले संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों का स्कूल शिक्षा विभाग में वादे के मुताबिक संविलियन कर दिया जाए और उसके बाद तत्काल नई भर्ती में चयनित सभी भाई बहनों को नियुक्ति दे दी जाए इससे दोनों की समस्याएं सुलझ जाएगी। यह सभी बातें बस्तर विकासखंड के उपस्थित शिक्षाकर्मियों ने माननीय विधायक के समक्ष रखी। विधायक ने ध्यानपूर्वक संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों की मांगों को सुना तथा आश्वस्त किया कि इन सभी मांगो व समस्याओं को सरकार समुचित तरीके से निदान करने की कोशिश कर रही है।

यथाशीघ्र शिक्षाकर्मियों के संबंध मे उचित फैसला लिया जाएगा, शिक्षाकर्मियों की सभी बातों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने का भी आश्वासन माननीय विधायक चन्दन कश्यप जी ने दिया। ज्ञापन देने हेतु देवेंद्र सोनी, जिवेंद्र कुमार मगर, नुरुल हक, गोविंद साहू, मुकेश ध्रुव, उमेश नेतम, हीरामणी कश्यप नूतन विश्वकर्मा, सुकचंद बघेल, नत्थुलाल बंछोर, अनिल कुमार शोरी, मोहन सिंह ठाकुर, विपिन कुमार दुर्गे, त्रिलोकचंद साहू, मोहन सिंह ध्रुव, भास्कर जायसवाल, कुलन सिंह ठाकुर, सुकमान नाग, काशी कश्यप। दलसिंघ बघेल, रइनूरम कश्यप, बृजेश कुमार कश्यप, कांता स्वर्णकार, मीना मरकाम, पवन कुमार सेठिया, अजय कुमार देवांगन, फगनू राम नाग, मुकेश कुमार पटेल, शत्रुघ्न शर्फे, कामिनी साहू, लोकनाथ यादव, दासोराम कश्यप, मनचित बघेल व संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मी उपस्थित थे।

प्रदेश संयोजक संविलियन अधिकार मंच के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे और आज के ज्ञापन के नेतृत्वकर्ता देवेंद्र सोनी ने बताया कि विधायक चंदन कश्यप ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वह प्रदेश के मुख्यमंत्री तक उनकी बात को पहुंचाएंगे और शिक्षाकर्मियों के संविलियन के लिए स्वंय आगे आकर प्रयास करेंगे । हमें उम्मीद है कि सरकार जल्द संविलियन को लेकर नीतिगत निर्णय लेगी और संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों को जल्द राहत मिलेगा जिसके लिए हम सभी प्रयासरत हैं और यह मुहिम पूरे प्रदेश में लगातार जारी रहेगा ।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.