माओवादियों ने जारी की विज्ञप्ति.. नए पुलिस कैंपों से बौखलाए माओवादी.. लिखा – “उद्योग और खनन के लिए बनाए जा रहे कैंप” डीजीपी अवस्थी बोले – “कैंप से ग्रामीणों में बढ़ रहा विश्वास और माओवादियों के ख़िलाफ़ सफल है पुलिस”

रायपुर,1 नवंबर 2019। माओवादियों ने बस्तर में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आरोप लगाया है कि, दंतेवाड़ा इलाक़े में नए पुलिस कैंप खोले जा रहे हैं जिनका मक़सद नंदीराज पहाड़ में उत्खनन है, यह कैंप माओवाद के नाम पर लगाए जा रहे हैं लेकिन इन कैंपों के ज़रिए सरकार उद्योxaगों को संरक्षित करना चाहती है।
माओवादियों के दरभा डिवीजनल कमेटी के सचिव साईंनाथ की ओर से जारी विज्ञप्ति में पुलिस पर मुठभेड़ प्रचारित कर ग्रामीणों की हत्या का पुराना आरोप दोहराया है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

माओवादियों की इस विज्ञप्ति में पेसा एक्ट का भी ज़िक्र है और इस विज्ञप्ति में कहा गया है कि,शेड्यूल ईलाके में ग्राम सभा की अनुमति के बग़ैर पुलिस कैंप की मौजुदगी पेसा एक्ट का उल्लंघन है।
वहीं प्रदेश के डीजीपी डीएम अवस्थी ने NPG से कहा

“ माओवादियों की विज्ञप्ति को लेकर हमें कुछ नहीं कहना है, हम यह बता सकते हैं कि पुलिस कैंप के लगने से ग्रामीणों में सुरक्षित विश्वास का भाव बढ़ रहा है, ये उन ईलाकों में ही लग रहे हैं जहां माओवादियों का दबाव रहा है, और फ़ोर्स को माओवादियों के प्रभाव को कम करने में लगातार सफलता मिल रही है”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.