मनोहर लाल खट्टर ने ली CM पद की शपथ, दुष्यंत चौटाला बने उप मुख्यमंत्री….

रोहतक 27 सितंबर 2019। मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली है. उनके साथ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. इस तरह आज के शपथ ग्रहण में सिर्फ सीएम और डिप्टी सीएम ने ही शपथ ली है. हालांकि, पहले कैबिनेट मंत्रियों के भी शपथ-ग्रहण की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन अंतत: ऐसा नहीं हुआ.शपथ ग्रहण समारोह से एक दिलचस्प बात सामने आई है. यहां मंच पर जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला भी मौजूद रहे. अजय चौटाला आज सुबह ही तिहाड़ जेल से फरलो पर बाहर आए हैं.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल भी मनोहर लाल खट्टर के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे हैं. दिलचस्प बात ये है कि चुनाव के दौरान सुखबीर बादल लगातार खट्टर पर हमलावर थे.विधानसभा चुनाव में हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनी. बीजेपी ने 40 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं कांग्रेस ने 31, दुष्यंत चौटाला की जेजेपी ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की है. सात सीटों पर निर्दलीय विधायकों ने कब्जा जमाया है.

खट्टर ने बताया है कि उन्हें 57 विधायकों का समर्थन हासिल है. जिनमें बीजेपी के 40, जेजेपी के 10 और सात निर्दलीय विधायक शामिल हैं. हरियाणा में सरकार बनाने के लिए 45 सीटों की जरूरत है. साफ है कि बीजेपी जेजेपी और निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन से सरकार बनाने में कामयाब हुई है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.