महाराष्ट्र Live: 1 दिसंबर को उद्धव ठाकरे CM पद की लेंगे शपथ, बोले- कभी सपने में नहीं सोचा था कि मुख्यमंत्री बनूंगा…. राउत बोले- समारोह में अमित शाह को भी भेजेंगे न्योता

मुंबई 26 नवंबर 2019. महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनने जा रही है. इस बात का ऐलान मंगलवार को तीन दलों की तरफ से बुलाई गई बैठक में किया गया. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 1 दिसंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मुंबई के शिवाजी पार्क में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी न्योता भेजा जाएगा.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

गठबंधन का नेता चुने जाने के बाद उद्धव ठाकरे भाजपा पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि मैंने कभी सपने में नहीं सोचा था कि सीएम बनूंगा. ऐसा मौका जीवन में पहली बार आया है. भाजपा ने हमारे साथ विश्वासघात किया, उन्होंने 30 साल की दोस्ती तोड़ी. भाजपा के मन में हमारे प्रति जहर है. फडणवीस की बात सुनकर मुझे दुख हुआ. हम परिवार के तौर पर काम करेंगे, जिससे आम लोगों को लगे कि उनकी सरकार है.

उन्होंने कहा कि मैं आप सबके द्वारा दी गई जिम्मेदारी को स्वीकार करता हूं. मैं अकेला मुख्यमंत्री नहीं हूं आप सब मेरे साथ मुख्यमंत्री हैं. जो सब आज हुआ असल में वही लोकतंत्र है. हम सब साथ मिलकर राज्य के किसानों के आंसू पोछेंगे. मैं देवेंद्र फडणवीस द्वारा उठाए गए सभी प्रश्नों का जवाब देने को तैयार हूं. झूठ हिंदूत्व का हिस्सा नहीं है.

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत से जब सवाल किया गया कि क्या शपथ ग्रहण में पीएम मोदी को भी न्योता भेजा जाएगा तो उन्होंने कहा कि हां, हम सबको निमंत्रण भेजेंगे. हम अमित शाह को भी न्योता भेजेंगे.

एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि महाविकास अघाड़ी के प्रतिनिधि आज जाकर राजभवन में राज्यपाल बीसी कोश्यारी से मुलाकात करेंगे। उद्धव ठाकरे का शपथ ग्रहण समारोह मुंबई में एक दिसंबर को शिवाजी पार्क में आयोजित किया जाएगा।

देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के महज 3 दिन बाद मंगलवार को अपने इस्तीफे की घोषणा की. उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार के निजी कारणों से इस्तीफा देने के बाद भाजपा के पास सदन में बहुमत नहीं है.

इसके बाद हुई शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की बैठक में उद्धव ठाकरे को तीनों दलों का संयुक्त नेता चुन लिया गया. साथ ही यह भी साफ हो गया कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.