पत्रकार संतोष सिंह का लंबी बीमारी के बाद निधन…..हाल ही में हुआ था लीवर ट्रांसप्लांट……बिलासपुर में हुआ अंतिम संस्कार

रायपुर 29 अक्टूबर 2019। छत्तीसगढ़ के वरीष्ठ पत्रकार संतोष कुमार सिंह का आज सुबह निधन हो गया। वो लंबे समय से किडनी व लीवर की बीमारी से जूझ रहे थे। मंगलवार की दोपहर संतोष सिंह ने राजधानी के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। बहुत कम उम्र में छत्तीसगढ़ के कई मीडिया घरानों के साथ-साथ ईटीवी व जी न्यूज जैसे संस्थानों में काम कर चुके संतोष सिंह बिलासपुर में जी न्यूज के साथ-साथ ईटीवी, वायस आफ इंडिया, हरिभूमि, दैनिक भास्कर, हितवाद जैसे संस्थानों में काम चुके थे।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

पिछले दिनों उनका हैदराबाद में लीवर ट्रांसप्लांट भी हुआ था, जिसके बाद उऩकी तबीयत सुधरने लगी थी, लेकिन पिछले 15 दिनों से उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गयी। उनकी किडनी में खराबी की शिकायत आने लगी, जिसके बाद हैदराबाद के डाक्टरों ने जवाब दे दिया। बाद में उन्हें रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों के अथक प्रयास के बावजूद संतोष सिंह को बचाया नहीं जा सका।

सुबह 11 बजे संतोष कुमार सिंह जिंदगी की जंग हार गये, देर शाम उनका अंतिम संस्कार बिलासपुर में कर दिया गया। उनकी पत्नी पुलिस इंस्पेक्टर है। संतोष अपने पीछे दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी छोड़ गये हैं। महज 43 साल के संतोष कुमार सिंह केमेस्ट्री से Msc की पढ़ाई की थी। संतोष ने बिलासपुर के साथ-साथ जगदलपुर व रायपुर में भी लंबे समय तक पत्रकारिता की। वो मूल रूप से बिहार के दरभंगा के रहने वाले थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.