जवान ने खुद को मार ली गोली…. तीन साल पहले ही नक्सली से बना था जवान..

जगदलपुर 30 अक्टूबर 2019। बस्तर में एक जवान ने खुद को गोली मार ली। जवान दरभा थाने में पदस्थ था। तीन साल पहले तक वो नक्सली संगठन में सक्रिय था, लेकिन बाद में वो आत्मसमर्पण कर मुख्यधारा में लौट आया। बाद में पुलिस विभाग में वो कांस्टेबल बन गया। जवान का नाम सुक्को सोढ़ी बताया जा रहा है। दीवाली के दिन जवान ने खुद को गोली मारी थी।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

पिछले तीन सालों से जवान पुलिस विभाग में ही काम कर रहा था।  जवान ने अपने सर्विस रायफल से खुद को गोली मार ली। साथी जवानों ने उसे अस्पताल भी पहुंचाया, लेकिन डाक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से जवान परेशान था, हालांकि वो जवान किस बात से परेशान था, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं आयी है।

इधर पुलिस इस पूरे मामले में पूछताछ के बाद ही कुछ बोलने की बात कह रही है। इधर जवान के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। सुक्को सोढ़ी नक्सलियों के डीकेएमएस सदस्य था। समर्पण के बाद से ही वह दरभा में रहकर पुलिस की मदद कर रहा था और बतौर गोपनीय सैनिक अपनी सेवा दे रहा था। इसी बीच 24 अक्टूबर की दोपहर अचानक उसने थाना परिसर में खुद को गोली मार ली। गोली की अावाज सुनकर थाने में तैनात जवान जब मौके पर पहुंचे तो गोली सीने में लगी हुई थी। तत्काल उसे हास्पिटल ले जाया गया लेकिन तब तक उसने दम तोड़ दिया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.