वीडियो: ये डाक्टर हैं या…हाथ में क्रिकेट का बैट लेकर नर्स से झगड़ा करते वीडियो हुआ वायरल, नर्स ने लगाया डाक्टर पर गंभीर आरोप

जशपुर, 10 अक्टूबर 2019। डाक्टर और नर्स के झगड़े से रनपुर का स्वास्थ्य केंद्र आज रणक्षेत्र बन गया। डाक्टर और नर्स आपस में ऐसे झगड़े कि इलाज कराने आए मरीज भाग खड़े हुए। डाक्टर शिवंदन दर्शन नर्स के उपर इस तरह तमतमा गए कि नर्स को मारने के लिए हाथ में क्रिकेट का बैट उठा लिया। नर्स ने डाक्टर के उपर गंभीर आरोप लगाई है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

आज सुबह डाक्टर के हाथ में बैट लिए नर्स से अस्पताल के भीतर झगड़ा करते एक वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद हड़कंप मच गया। बताते हैं, महिला ने डाक्टर के पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इनमें एक आरोप यह भी है कि काम न होने पर भी डाक्टर उसे बार-बार अस्पताल बुला लेते हैं। दोनों के बीच झगड़े के चलते इलाज कराने आये मरीज वापिस लौटना ही मुनासिब समझे। नर्स ने डॉक्टर पर लापरवाही और कर्मचारियों और मरीजों के साथ अभद्रता का आरोप लगाया है।

 

बताते हैं, सुबह जब अस्पताल खुला तो काफी संख्या में इलाज कराने के लिये मरीज पहुंचे थे। उस दौरान अस्पताल के डॉक्टर और नर्स के बीच अस्पताल की अव्यवस्था को लेकर विवाद हो गया। वीडियो में महिला आरोप लगा रही है कि डाक्टर ने उसे मारने के लिए बल्ला उठा लिया। हालांकि, डॉक्टर का कहना है, वो बल्ले से क्रिकेट खेल रहा था और नर्स ने उसे बुलाया फिर दोनों के बीच विवाद हुआ। दो मिनट के इस वीडियों में महिला कह रही हैं कि मेरी ड्यूटी सुबह नहीं होने के बावजूद उसे काम पर सुबह बुलाया गया और फिर बेवजह उससे डॉक्टर ने दुर्व्यवहार किया। डाक्टर हालांकि, क्रिकेट खेलकर आ रहे हैं, इसलिए हाथ में बल्ला होने की सफाई दे रहे हैं। लेकिन, वीडियो में उन्हें साफ तौर पर देखा जा रहा है कि वे कुर्सी के पास बल्ला रखे हुए हैं। नर्स से बहस करते हुए जब वे कुर्सी से खड़े होते हैं तो टेबल के बगल में रखे बल्ले को हाथ में उठा लेते हैं। और, लगभग बैट दिखाने के अंदाज में ही नर्स से झगड़ भी रहे हैं।

बताया जा रहा है कि, रनपुर स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टर का कर्मचारियों से आये दिन विवाद होता है। एक स्टाफ ने बताया कि दो साल से यह सब चल रहा है। सीएमओ को भी इसकी जानकारी है। लेकिन, उन्होंने आज तक कोई स्टेप नहीं लिया।

आज झगड़े का वीडियो वायरल होने पर जिले के कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने गंभीरता से लिया। इसके बाद सीएमओ डा0 एसएस पैकरा हरकत में आए। और, कार्रवाई करते हुए डॉक्टर शिवंदन दर्शन का कुनकुरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ट्रांसफर कर दिया। वहीं, महिला स्वास्थ्य कर्मियों में से एक का आरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और दूसरी महिला कर्मचारी का दुलदुला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थान्तरण किया गया है। लेकिन, नर्स के गंभीर आरोप और क्रिकेट के बैट्स से उसे मारने का प्रयास करने के आरोप के बाद भी आश्चर्य है सीएमओ डाक्टर और नर्स का ट्रांसफर करके पल्ला झाड़ लिया। कायदे से नर्स के आरोपों की जांच करानी थी। मगर सीएमएचओ ने पीड़ित का नर्स का भी ट्रांसफर कर दिया।

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.