IPS लिपि सिंह और उनके सांसद पिता की बढ़ी मुश्किलें……दबंग विधायक की ट्रांजिट रिमांड लेने सांसद की गाड़ी से पहुंची थी ….. राज्यसभा व लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत

नयी दिल्ली 28 अगस्त 2019। बिहार की IPS लिपि सिंह और उनके सांसद पिता आरसीपी सिंह की शिकायत राज्यसभा और लोकसभा के अध्यक्ष से की गयी है। बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने ये लिखित शिकायत की है। लिपि सिंह अभी बाढ़ की एडिश्नल एसपी है और हाल ही में वो AK-47 जैसे हथियार को विधायक अनंत सिंह के घर से बरामद करने की वजह से चर्चिंत रही थी। अपने शिकायत अनंत सिंह ने लिखा है कि लिपि सिंह जब उनकी रिमांड लेने एडिश्नल एसपी दिल्ली आयी थी, तो वो सांसद की गाड़ी से पहुंची थी।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

ट्रांजिट रिमांड के लिए एएसपी लिपि सिंह जब साकेत कोर्ट पहुंची थीं तो वह जदयू विधान पार्षद रणवीर नंदन के एमपी स्टिकर लगे वाहन पर सवार थी। इसके साथ ही दो सवाल उभरकर आए कि लिपि सिंह किसी जदयू नेता के गाड़ी से कोर्ट क्यों गईं? दूसरा यह कि अगर गाड़ी रणवीर नंदन के नाम पर है तो फिर उस पर राज्यसभा सांसद का स्टीकर कैसे लगा?

Bihar: Independent MLA from Mokama Anant Singh’s counsel has written to the Speaker of Rajya Sabha & Lok Sabha against JDU MP RCP Singh and Barh ASP Lipi Singh, demanding action against Barh ASP Lipi Singh for using a car that had a sticker of JDU MP RCP Singh on it.

— ANI (@ANI) August 28, 2019

शनिवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में अनंत सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर लेने की प्रक्रिया चल रही थी तो एएसपी लिपि सिंह वहां पहुंची थीं. अब सवाल यह है कि लिपि सिंह किसी जदयू नेता की गाड़ी से कोर्ट क्यों गईं? दूसरा यह कि अगर रणवीर नंदन, जो विधान पार्षद हैं, गाड़ी अगर उनके नाम पर है तो फिर उस पर राज्यसभा सांसद का स्टिकर कैसे लगा

2016 बैच की आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह ने मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए कुछ दिन पहले मोकामा स्थित उनके पैतृक गांव लदमा में छापेमारी की और उनके घर से एक एके-47 राइफल, 22 जिंदा कारतूस और 2 हैंड ग्रेनेड बरामद किए. इसी बरामदगी को लेकर लिपि सिंह ने अनंत सिंह के खिलाफ अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रीवेंशन एक्ट (यूएपीए) के तहत एफआईआर दर्ज करवाई है. यहां बता दें कि लिपि सिंह आईपीएस बनने के बाद अपने कैरियर के छोटे से अंतराल में ही विवादों से भी काफी घिरी रही हैं. 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने लिपि सिंह का बाढ एडिशनल एसपी से तबादला कर आतंक निरोधक दस्ते में कर दिया था.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.