भारत ने विश्व हॉकी चैंपियन में बेल्जियम को लगातार दूसरी बार दी मात

नई दिल्ली 11 अक्टूबर 2019 भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेल्जियम दौरे पर अपना अपराजेय अभियान जारी करते हुए मंगलवार को यहां मेबजान टीम को 2-1 से हरा दिया। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। विजेता भारतीय टीम के लिए अमित रोहिदास और सिमरनजीत सिंह ने एक-एक गोल किया। पिछले मैच में स्पेन को 5-1 से हराने वाली भारतीय टीम मैच के शुरुआत से ही लय में दिखी। टीम को मुकाबले के 10वें मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे रोहिदास ने गोल में बदल कर भारत का खाता खोला।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

भारतीय टीम की विश्व चैंपियन बेल्जियम पर यह लगातार दूसरी और बेल्जियम दौरे पर लगातार चौथी जीत है। भारत की तरफ से स्टार खिलाड़ी मंदीप सिंह अपना 150वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे थे। भारत ने दौरे के अपने पहले मैच में मेजबान बेल्जियम को 2-1, स्पेन को लगातार दो मैचों में 6-1 से और 5-1 से हराया था।

भारतीय टीम ने मुकाबले में आक्रामक शुरूआत की थी। पहले क्वार्टर की समाप्ति से पहले 10वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला और रोहीदास ने इसे भुनाते हुए गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी।

दूसरे क्वार्टर में मेजबान बेल्जियम ने अच्छी वापसी करने की कोशिश की और आक्रामक रुख अपनाया। लेकिन, भारत ने अपनी मजबूत रक्षापंक्ति के जरिए मेजबान टीम को बराबरी हासिल करने से दूर ही रखा।

मैच के तीसरे क्वार्टर में फेलिक्स डेनायर ने 33वें मिनट में गोलकर बेल्जियम को 1-1 की बराबरी दिला दी। इसके बाद भारत ने चौथे और अंतिम क्वार्टर में 53वें मिनट में सिमरनजीत के गोल की मदद से 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। भारत ने इस बढ़त को अंत तक कायम रखते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम गुरुवार को एक बार फिर बेल्जियम से भिड़ेगी।

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.