IG सरगुजा के तेवर तल्ख-1 SI, 2 प्रधान आरक्षक और 2 आरक्षक निलंबित.. पैसे के लेनदेन और आवेदक को डराने का आरोप

अंबिकापुर,11 जुलाई 2019।सरगुजा रेंज के बलरामपुर जिले और सरगुजा जिले में पुलिस अमले के द्वारा आर्थिक कदाचरण और पुलिस की भुमिका के विपरित जाकर आवेदक को ही डराने धमकाने के तीन अलग अलग मामलों में रेंज आईजी के सी अग्रवाल ने कार्यवाही करते हुए सब इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही दर्जा तक के पाँच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।
निलंबित होने वालों में बलरामपुर जिले के पस्ता थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक रवि मिश्रा प्रधान आरक्षक देवकुमार और आरक्षक सुनील मिश्रा और थाना करौंधा में पदस्थ आरक्षक संजय बड़ा तथा सरगुजा के बतौली थाने में पदस्थ उजिन मिंज शामिल हैं।
इन सभी पर अलग अलग आरोप थे, मसलन रवि मिश्रा पर आरोप था कि ज़मीन पर क़ब्ज़ा दिलाने के लिए धमकाया गया और पैसे भी वसुले गए..जबकि संजय बडा पर निर्दोष ग्रामीण से मारपीट का आरोप था वहीं एसआई उजिन मिंज पर आरोप था कि उसने ज़मीन विवाद के मसले पर आवेदिका को ही बलपूर्वक थाने में बैठाए रखा।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

आईजी केसी अग्रवाल ने NPG से कहा

“हम लगातार यह निर्देश देते रहे हैं कि पुलिस जनता के प्रति जवाबदेह रहे और किसी सूरत दायित्वों के निर्वहन में जनता को ना परेशान किया जाए बल्कि न्याय और राहत दिलाए जाने का काम किया जाए.. जो निलंबित हुए हैं उन्होंने आर्थिक कदाचरण तो किया ही साथ ही आवेदक को परेशान किया, यह अक्षम्य है और पुलिस की छवि को गंभीर आघात पहुँचाता है, इसलिए निलंबन किया गया है”

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.