दारू के लिए पैसे पड़े कम तो 5 दोस्तों ने पति-पत्नी को उतार दिया मौत के घाट……फिर लूट लिये पैसे….ऐसे हुआ मर्डर मिस्ट्री का खुलासा… पढ़िये

 

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

रायगढ़ 26 अक्टूबर 2019। शराब के लिए पैसे कम पड़े तो 5  दोस्तों ने एक बुजुर्ग दंपत्ति को मौत के घाट उतार दिया। रायगढ़ के लैलूगा स्थित कुपाकानी गांव में बुजुर्ग दंपत्ति की मर्डर का राज खुला तो पुलिस भी चौंक गयी। पूरी वारदात 22 अक्टूबर की है। कुपाकानी गांव में मुनकू यादव व रूक्मणी बाई की हत्या की रिपोर्ट उसके बेटे में दर्ज करायी थी। धारदार हथियार से हुई हत्या के बाद पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने इस मामले में तत्काल अलग-अलग टीम बनाकर इन्वेस्टिगेशन के निर्देश दिये।

 

लैलूंगा थाने में सूचना प्राप्त होने पर मुख्यालय से एएसपी श्री अभिषेक वर्मा, एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री सुशील कुमार नायक, प्रभारी एफएसएल रायगढ़ तथा लैलूंगा स्टाफ मौके पर पहुंचे । मृत दंपत्ति के परिजनों से  मृत दम्पत्ति के वारिशानों एवं जान परिचितों से पूछताछ किया गया, पूछताछ में किसी से भी कोई विशेष जानकारी प्राप्त नहीं हुई जिससे आरोपियों तक पहुंचा जा सके । पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेकर एएसपी के सुपरविजन में एसडीओपी धरमजयगढ़ के नेतृत्व में अलग से थाना धरमजयगढ़, घरघोड़ा, तमनार, कापू प्रभारियों की चार टीमें बनायी गई ।

इन टीमों द्वारा घटना के संबंध में मृतकों के साथ जमीन विवाद, पुराने झगड़ा, लूट आदि पर जानकारी जुटाया जा रहा था कि इसी दौरान पुलिस की टीम को यह जानकारी मिला कि *गिरधारी यादव* का मृतक मुनकु राम एवं उसकी पत्नी से पुरानी रंजिश था । संदेही गिरधारी यादव ग्राम खडामचा का रहने वाला है । 21 अक्टूबर की शाम  समय वो अपने मित्र पुनम यादव, त्रिनाथ यादव व अन्य तीन के साथ मिलकर लैलूंगा भठ़्ठी से शराब लेकर पी रहे थे।  इसी दौरान गिरधारी यादव ने 5 दोस्तों को बताया कि मुनकु राम यादव एवं उसकी पत्नी के साथ इसकी पुरानी रंजिश है, वहीं गिरधारी यादव अपने 5 दोस्तों के साथ मिलकर मुनकु राम यादव से बदला लेने की साजिश रची और उसी शाम करीबन 06.00 बजे सभी अलग-अलग तीन मोटर सायकल से कुपाकानी गये ।

कुछ दूर मोटर सायकल खड़ी कर पैदल मुनकु राम के घर गये एवं वहॉ सभी ने मिलकर मुनकु राम एवं उसकी पत्नी रूक्मणी बाई को चाकू से गर्दन में मारकर हत्या कर दिये और मुनकु राम के घर में सोना-चांदी एवं पैसा खोजने के लिये घर के सामान को तितर-बितर कर दिये, जहां तकिया के नीचे मिले 5000 रूपये को ये आपस में बांट लिये। फिर कुपाकानी से हत्या एवं लूट करने के बाद सभी मोटर सायकल से बुलडेगा फिटिंगपारा जा रहे थे , रास्ते में बंजारी रोड बुलडेगा तालाब के पास पहूंचे तो ग्राम बुलडेगा के सुशील ठाकुर मिला जिसे सभी मिलकर हाथ-मुक्का चाकू से मारपीट कर 6700 रूपये एवं एक मोबाईल लूट लिये थे । मिले पैसा को आपस में बांटें थे, लूटी मोबाईल को उनका एक साथी रख लिया । संदेही गिरधारी यादव और उसके साथी त्रिनाथ व पुनम उर्फ पुनीराम यादव ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है, इन्होने अपने साथियों का नाम बताया हैं जो फरार है, पुलिस की टीमें उनकी गिरफ्तारी में लगी हुई है ।

गिरफ्तार आरोपी – (1) गिरधारी यादव पिता खोगो यादव उम्र 38 वर्ष (2) त्रिनाथ यादव पिता जेठूराम उम्र 20 वर्ष *दोनों* ग्राम खडामचा थाना बागबहार जिला जशपुर (3) पुनम उर्फ पुनीराम यादव पिता भूगल यादव उम्र 23 वर्ष ग्राम फिटिंगपारा चौकी कोतबा थाना बागबहार जिला जशपुर को आज दिनांक 26/10/19 को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे घटना के समय प्रयोग में लाये गये मोटर सायकल व चाकू एवं आरोपियों के खून आलूदा कपडों को जप्त किया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.