ऐतिहासिक पिंक टेस्ट हुआ भारत के नाम, बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया…. टेस्ट सीरीज में 2-0 से सुपड़ा साफ

कोलकाता 24 नवंबर 2019। कोलकाता में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से धूल चटा दी है. विराट कोहली की सेना ने अपने पहले ही डे-नाइट टेस्ट में शानदार जीत दर्ज कर ली है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. बताते चले कि भारत ने इंदौर टेस्ट में तीन दिन में ही बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से मात दी थी. इसके बाद कोलकाता में भी भारत ने बांग्लादेश को मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

रविवार को कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन ही भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से रौंद दिया. डे-नाइट टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 106 रनों पर ऑलआउट हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 9 विकेट पर 347 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. पहली पारी के आधार पर भारत को 241 रनों की बढ़त मिली. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 195 रनों पर ढेर हो गई और इस तरह भारत ने अपने पहले ही डे-नाइट टेस्ट में जीत के साथ धमाका कर दिया.

भारत की आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ये लगातार छठी जीत है। इस जीत के बाद आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भारत के 360 अंक हो गए हैं। पहले से ही प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही भारतीय टीम की स्थिति और भी मजबूत हो गई है। इस मुकाबले में बतौर बल्लेबाज विराट कोहली और बतौर गेंदबाज इशांत शर्मा और उमेश यादव ने शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम को एक और टेस्ट मैच और सीरीज जिताई।

इस मुकाबले में बांग्लादेश टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाज चारों खाने चित हो गए। बांग्लादेश की पहली पारी महज 106 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेस के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं पार कर पाए। वहीं, भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 5 विकेट झटके, जबकि उमेश यादव को 3 और मोहम्मद शमी को 2 विकेट मिले।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.