पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पड़ा दिल का दौरा, हालत नाजुक…एक दिन पहले ही मिली थी जमानत

नईदिल्ली 26 अक्टूबर 2019। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को हार्ट अटैक (Heart Attack)  आने की खबरेंं आई हैं. हालांकि उनका इलाज करने वाले अस्पताल की ओर से आई मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें इलाज के दौरान ‘एंजाइना पेन’ (angina pain) की शिकायत हुई. उनका इलाज इस समय लाहौर (Lahor) के हॉस्पिटल में चल रहा है. उनका एक ऐसी बीमारी का इलाज चल रहा है जिसमें शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली स्वस्थ कोशिकाओं पर हमला करती है। इस बीमारी के कारण उनका प्लेटेलेट काउंट खतरनाक स्तर तक नीचे गिर गया है.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

नवाज को चौधरी शक्कर मिल मामले में भ्रष्टाचार का दोषी ठहराया गया है। इस मामले में उन्हें सात साल जेल की सजा सुनाई गई है। बीमारी के चलते पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष  69 साल के शरीफ को सोमवार देर रात राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो कार्यालय से लाहौर के सर्विसेज अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उनका प्लेटलेट काउंट अचानक गिर गया था जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नवाज के बेटे हुसैन नवाज ने बुधवार को आरोप लगाया था कि उनके पिता को जेल में जहर दिया जा रहा है। नवाज भ्रष्टाचार के मामलों में लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद थे।

हुसैन ने आरोप लगाया है कि उनके पिता नवाज के शरीर से प्लेटलेट्स में कमी होने का कारण जहर देना भी हो सकता है। लंदन में रह रहे हुसैन ने पिता के खिलाफ साजिश का आरोप लगाया। हुसैन ने ट्वीट किया, ‘जहर के लक्षण हैं।’ अगर मेरे पिता को कुछ होता है, तो आप जानते हो इसके लिए जिम्मेदार कौन है?

पीएमएल (एन) अध्यक्ष और नवाज के छोटे भाई शाहबाज शरीफ ने मंगलवार को नवाज से मुलाकात करने के बाद ट्वीट किया था, ‘मैंने आज अपने भाई से मुलाकात की। मुझे उनकी तेजी से बिगड़ती हालत की बहुत चिंता हो रही है। सरकार को उदासीनता छोड़ उनके स्वास्थ्य को देखना चाहिए। मैं पूरे देश से मियां साहिब के लिए दुआ करने की अपील करता हूं।’

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.