मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के लिए कलेक्टर सहित सभी कार्यालय प्रमुख देंगे एक दिन का वेतन, समय सीमा की बैठक में लिया गया निर्णय

धमतरी 18 सितंबर 2019. ज़िले में मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान को सफल बनाने एक और कदम बढ़ाया गया है । अब कलेक्टर रजत बंसल सहित सभी कार्यालय प्रमुख अपने एक दिन का वेतन इस पुण्य काम के लिए देने का निर्णय लिए हैं। आज समय सीमा की बैठक में मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत महिलाओं और बच्चों को सुपोषित करने किये जाने वाले प्रयासों के विषय में कलेक्टर द्वारा अधिकारियों से चर्चा की गयी।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

इसके लिए अगले 6 माह में की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों के लिए कलेक्टर , सीईओ ज़िला पंचायत सभी अधिकारियों ने अपने एक दिन का वेतन देने का फैसला लिया। साथ ही गुरुवार 19 सितम्बर को सुबह 11 बजे विभिन्न स्वयं सेवी संस्थान, राइस मिलर्स, उद्योगपति, विभिन्न क्षेत्र के व्यापारियों , गणमान्य नागरिकों की जनभागीदारी के लिए ज़िला पंचायत सभाकक्ष में बैठक रखी गयी है । इस के ज़रिए इन सबका सहयोग महिलाओं और बच्चों में कुपोषण मुक्ति, स्वास्थ्य सुविधा विस्तार के लिए एम्बुलेंस इत्यादि की व्यवस्था, कमार बच्चों का एक्सपोज़र विजिट, आश्रम – छात्रावासों में सुविधाओं का विस्तार के लिए सहयोग जैसे विषय को सम्मिलित किया जाएगा।

आज की बैठक में आगामी 24 से 27 सितम्बर तक ज़िले में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता को सफल बनाने जिन विभागों को उत्तरदायित्व सौंपा गया है कलेक्टर ने उन सबको आपसी समन्वय से दायित्व का निर्वहन सही तरीके से करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया कि वे कार्यालय में रिक्त तृतीय श्रेणी के गैर कार्यपालिक, चतुर्थ श्रेणी के पदों की जानकारी सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग को उपलब्ध कराएं। इसके जरिये विशेष पिछड़ी जनजाति के हितग्रहियों को शासन के गाइडलाईन की पात्रतानुसार नियुक्ति देने में सहूलियत होगी।

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.