सहायक शिक्षक वर्ग 3 को समन्वयक पद से हटाने की मांग करने वाले टीचर एसोसिएशन पर भड़का फेडरेशन….प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा बोले- ऐसी मांग मानसिक दिवालियापन की निशानी

रायपुर 3 नवंबर 2019। छत्तीसगढ़ टीचर एसोसिएशन के एक ज्ञापन को लेकर वर्ग तीन के शिक्षाकर्मी भड़क गये हैं। वर्ग-3 शिक्षकों को संकुल शैक्षिक समन्वयक पद से हटाने की मांग को लेकर सौंपे गये एसोशिएशन के ज्ञापन पर तीखा एतराज जताते हुए फेडरेशन ने इसे संगठन और उनके नेताओं के मानसिक दिवालियापन की निशानी बताया है। आपको बता दें कि 2 दिसंबर को जिला रायगढ़ के जिलाध्यक्ष और पदाधिकारियों के द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ से मिलकर के ज्ञापन सौंपते हुए मांग किया था कि जो सहायक शिक्षक वर्ग 3 संकुल शैक्षिक समन्वयक के पद पर कार्य कर रहे हैं उनको तत्काल प्रभाव से संकुल समन्वयक के पद से हटाया जाए और उनकी जगह पर शिक्षक संवर्ग अर्थात उच्च वर्ग शिक्षक को पदस्थ किया जाए।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

ऐसे मांग करने वाले टीचर एसोसिएशन एवं उसके इस मांग की कड़ी शब्दों में निंदा करते हुए सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष मनीष मिश्रा, प्रांतीय उपाध्यक्ष शिव मिश्रा, प्रांतीय सचिव सुखनंदन यादव ने इसे सहायक शिक्षक वर्ग 03 विरोधी समूह बताया है। क्योकि यह रायगढ की ही बात नही इससे पूर्व राजनांदगांव, बस्तर, सुकमा आदि स्थानों पर इनके पदाधिकारियो द्वारा वर्ग 03 के विरोध में मांग व कार्य किया जाता रहा है जिसमे इनके प्रांताध्यक्ष की पूरी सहमति रहती हैं ,अन्यथा बार बार इनका वर्ग 03 विरोधी चेहरा सामने नही आता। सहायक शिक्षक वर्ग 3 हर कार्य को सफलतापूर्वक करने में सक्षम है और उन को कमतर आंक करके इस तरह से हटाए जाने की मांग करना मानसिक दिवालिएपन की निशानी है।

सहायक शिक्षक वर्ग 03 भी उच्च योग्यताधारी हैं। इनको यह भी याद रखना चाहिए कि आज जो संविलियन समस्त शिक्षाकर्मियों को मिला है उसमें वर्ग 03 का महत्वपूर्ण योगदान है अपनी संख्या बल और जुझारू पन को हर जगह सामने लाते हुए संविलियन दिलाने में प्रमुख रहे है। लेकिन टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों को सिर्फ अपने हरे पेन और प्राचार्य पदोन्नति के अलावा किसी से कोई सरोकार नही है ये सिर्फ दिखवा करते हैं। सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रदेश के समस्त सहायक शिक्षक वर्ग 03 से अपील करता हैं कि ऐसे एहसान फरामोश स्वार्थी तत्वों से दूर रहे उसी में वर्ग 03 की भलाई हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.