गुजरात के बाद दिल्ली और उत्तराखंड में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 रही तीव्रता

नई दिल्ली 19 नवंबर 2019 दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5 मापी गई है. हालांकि अभी किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है. दिल्ली के अलावा उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग सहम गए, लोग दफ्तर और घरों से बाहर निकलने लगे. हालांकि इस भूकंप की वजह से अब तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान होने की कोई खबर सामने नहीं आई है. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. भूकंप के ये झटके करीब 7 बजकर 1 मिनट पर महसूस किए गए.

जानकारी के मुताबिक यह भारत-नेपाल सीमा पर भूकंप का केंद्र पाया गया. बता दें कि सोमवार को गुजरात में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. यूनाइटेड स्टेट जिओलॉजिकल सर्वे के मुताबिक भूकंप का इपिसेंटर नेपाल के खपताड़ नेशनल पार्क के करीब रहा.

यूएस एजेंसी के मुताबिक भूकंप का इपिसेंटर जमीन के 1.3 किलोमीटर नीचे रहा. 2015 में नेपाल में भूकंप की वजह से भारी तबाही मची थी. इस भूकंप की वजह से हजारों लोगों की मौत हो गई थी. नेपाल को इस भूकंप में बड़ी तबाही झेलनी पड़ी थी.

इससे पहले गुजरात में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. गुजरात के भुज में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 मापी गई थी. भचाऊ के पास इस भूकंप का केंद्र था. हालांकि इस भूकंप में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई थी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.