‘कुत्ते की मौत’ मारा गया बगदादी…..IS सरगना की मौत पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने किये खुलासे… बताया कुत्ते की वजह से कैसे खुद को उड़ाया बगदादी ने

नयी दिल्ली 28 अक्टूबर 2019। US राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिकी सेना के एक बड़े हमले में इस्लामिक स्टेट (IS) का सरगना अबु बकर-अल बगदादी मारा गया है। उसके साथ उसके तीन बच्चे और कई सहयोगी भी मारे गए हैं। ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी सेना द्वारा घेरे जाने के बाद बगदादी ने खुद को बच्चों सहित उड़ा लिया। वह कायर था और कुत्ते की मौत मारा गया।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी यूएस स्पेशल ऑपरेशन फोर्सेज के कमाडों ने शनिवार रात को सीरिया के इडलिब प्रांत के एक गांव बारिशा में बगदादी को घेर लिया. बगदादी आत्मघाती जैकेट पहनकर सुरंग में घुसा और दौड़ने लगा. इस दौरान उसने अपने तीन बच्चों को ढाल बनाकर रखा था. राष्ट्रपति ट्रंप के मुताबिक बगदादी अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाने के लिए बगदादी किसी भी वक्त अपने आत्मघाटी जैकेट में विस्फोट कर सकता था. इसलिए उसके पीछे यूएस स्पेशल ऑपरेशन फोर्सेज के ट्रेंड कुत्तों को लगाया गया. ये खूंखार कुत्ते काफी देर तक बगदादी को दौड़ाते रहे. आखिरकार एक जगह सुरंग खत्म हो गई.

अब बगदादी के पीछे दो ही रास्ता था, ये दोनों ही रास्ते बगदादी को जहन्नुम की ओर लेकर जाते थे. अगर बगदादी सुरंग की दीवार के पास रुक जाता तो अमेरिकी कमांडों की गोलियां उसे छलनी करने को तैयार थी, और अगर वो वापस पीछे आता तो अमेरिकी सैनिकों के ‘शिकारी’ कुत्ते उस पर टूट पड़ते. शातिर बगदादी ने एक तीसरी ही चाल चली. उसने आनन-फानन में अपने तीनों बच्चों को अपने पास बुलाया और अपने आत्मघाती जैकेट से ब्लास्ट कर लिया. जोर का धमाका हुआ और पूरी सुरंग ढह गई. आतंकी बगदादी अपने तीन बेटों के साथ मलबे में जमींदोज हो गया. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि जब हमारी सेना के कुत्ते उसका पीछा कर रहे थे उस वक्त वो रो रहा था, चिल्ला रहा था और गिड़गिड़ा रहा था.

इस ऑपरेशन के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अपनी जिंदगी में खौफ का पर्याय बन चुका बगदादी आखिरी वक्त में कुत्तों की मौत मरा, वो बेहद डरपोक था. ट्रंप ने कहा कि इस पूरे ऑपरेशन में अमेरिकी कमांडो को कोई नुकसान नहीं हुआ, हां उनका एक कुत्ता जरूर घायल हुआ था, उसे इलाज के लिए वापस अमेरिका लाया गया है. ट्रंप ने इस कुत्ते की तारीफ की है.एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, ट्रम्प ने आईएस प्रमुख की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि अल-बगदादी अपने तीन बच्चों के साथ एक सुरंग के अंदर मारा गया, वह रो रहा था और चिल्ला रहा था। राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि डीएनए परीक्षणों ने साबित कर दिया है कि यह अल-बगदादी ही था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.