DGP की सराहनीय पहल, 39 मेधावी छात्रों और उनके पालकों को किया सम्मानित….

रायपुर 11 जुलाई 2019। डीजीपी डीएम अवस्थी की अभिनव पहल से 12वीं में उर्त्तीण पुलिस परिवार के 39 मेधावी छात्रों को उनके माता-पिता तथा पालकों को सम्मनित किया गया। इन छात्रों ने परीक्षाओं में 80 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है तथा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी अपनी प्रतिभा का अच्छा प्रदर्शन किया हैं। तथा ये छात्र उच्च संस्थानों में चयनित भी हुए हैं। राज्य के विभिन्न जिलों से आये 12वीं कक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए डीजीपी अवस्थी ने कहा कि छात्रों को बुलाने का उद्देश्य केवल प्रमाण-पत्र प्रदान करना नहीं बल्कि उनको अपने पढ़ाई के क्षेत्र में आगे बढ़कर पुलिस विभाग और अपने माता-पिता का नाम रोशन करना है, उन्होंने बच्चों के माता-पिता को भी बधाई देते हुए कहा कि पुलिस विभाग की संघर्षपूर्ण सेवा में रहकर भी उन्होंने अपने बच्चों को इस मुकाम तक पहुंचाया।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

अपने संबोधन में डीजीपी ने कहा कि पुलिस परिवारों के सभी मेधावी छात्र जो अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित हैं उनके अंतिम लक्ष्य तक पुलिस विभाग उनके साथ खड़ा है। इसके लिये पुलिस विभाग उन्हें बेहतर ढंग से मार्गदर्शन प्रदान करेगा। साथ ही उच्च शिक्षा के लिए हर संभव मदद किया जायेगा। उन्होंने सभी प्रतिभावान बच्चों का जिलेवार डाटा बेस तैयार करने, बच्चों और उनके पालकों के छायाचित्र संकलित कर एक मार्गदर्शिका/पुस्तिका तैयार कर सभी पुलिस इकाईयों में भेजने का निर्देश दिया, जिससे अन्य पुलिस कर्मियों और अध्ययनरत छात्रों को प्रेरणा मिलेगी। डीजीपी अवस्थी ने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त किया कि 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में 97 और 92 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले ज्यादातर मेधावी छात्र आरक्षक और प्रधान आरक्षक परिवारों से संबंधित है।
इस अवसर पर उप पुलिस महानिरीक्षक आरएस नायक, एचआर मनहर सहायक पुलिस महानिरीक्षक जितेन्द्र शुक्ल सहित पुलिस मुख्यालय के अधिकारी उपस्थित थे।

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.