दिल्ली में वायु प्रदूषण के बावजूद भारत-बांग्लादेश मैच में कोई बदलाव नहीं…

नई दिल्ली 29 अक्टूबर 2019 रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले भारत-बांग्लादेश मैच में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच इसी स्टेडियम में खेला जाएगा. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि वायु प्रदूषण के बावजूद मैच अपने तय समय पर होगा.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

उन्होंने कहा, ‘पहले टी-20 मैच के आयोजन स्थल में कोई बदलाव नहीं होगा. हमें लगता है कि इस समय राजधानी का वायु प्रदूषण ठीक नहीं है, लेकिन हमें उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में यह ठीक हो जाएगा.’

एक्यूआई के मापदंडों के अनुसार, एक्यूआई स्तर अगर 0 से 50 के बीच में हो तो अच्छा, 51 से 100 के बीच में हो तो संतोषजनक, 101-200 तक मध्यम, जबकि 301 से 400 तक के बीच में हो तो खराब माना जाता है.

दिल्ली में रविवार रात को दिवाली के दौरान वायु प्रदूषण स्तर ‘गंभीर’ श्रेणी में पहुंच गया था. पटपड़गंज इलाके में एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) में वायु प्रदूषण का स्तर 999 दर्ज किया गया.

गौरतलब है कि राजधानी में दिवाली के बाद हवा अधिक प्रदूषित हो जाती है. पिछले साल इसी समय श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली में हुए मैच में हवा की स्थिति इतनी प्रदूषित हो गई थी कि मेहमान टीम के कई खिलाड़ी मास्क लगाकर खेलने उतरे थे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.