ट्रांसजेडर के ऑपरेशन में भयावह चूक से मरीज़ की मौत.. परिजन PM पर अड़े.. DKS प्रबंधन ने साधी चुप्पी

रायपुर 9 अक्टूबर 2019 ।राजधानी के सुपर स्पेशिलिटी डीकेएस अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक मरीज की जान चली गई। 15 दिन पहले ट्रांसजेंडर ने अस्पताल में ऑपरेशन के जरिए लिंग परिवर्तन कराया था जिसकी आज इलाज के दौरान मौत हो गई। ऑपरेशन के बाद पता चला कि डॉक्टर पेशाब की नली निकालना ही भूल गए थे। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने ऑपरेशन में लापरवाही बरती है परिजन पोस्टमार्टम कराने पर अड़े हुए हैं और डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

घटना के मुताबिक ट्रांसजेंडर  रायपुर के डीकेएस अस्पताल में इलाज कराने पहुंची थी।मृतक के भाई और मां  ने बताया कि डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से की मौत हुई है। जिस डॉक्टर को ऑपरेशन करना था वह ऑपरेशन के दौरान मौजूद नहीं था। आनन-फ़ानन में अन्य डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया है

इस दौरान आयुष्मान योजना के तहत फ्री में उपचार होना था, लेकिन परिजनों से दवा और अन्य शुल्क भी वसूले गए। वहीं इस मामले को लेकर डीकेएस में डॉक्टरों की बैठक चल रही है। बताया जा रहा है कि मृत ट्रांसजेंडर को ऑपरेशन के बाद यहां रूटीन जांच के लिए लाया गया था। इसी बीच उसे तकलीफ बढ़ने लगी। उसे आईसीयू में ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.