कस्टम अफसरों ने ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस में दबिश देकर पकड़ी सोने की बिस्किट, दो यात्रियों के बैग देखकर अफसर रह गए हैरान

रायगढ़ 11 अक्टूबर 2019। ट्रेन में सफर कर रहे दो यात्रियों के पास से एक्साइड व कस्टम विभाग की टीम ने करोड़ो के सोने की बिस्किट  बरामद की है। जब्त सोने की कीमत पांच करोड़ से ज्यादा की बतायी जा रही है। पकड़े गये युवको से टीम सोने के संबंध में पूछताछ कर रही है। आरोपी सोने की बिस्किट को कोलकाता से मुंबई ले जा रहे थे।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

हावड़ा से मुबंई चलने वाली सुपरफास्ट ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस में एक्साइज व कस्टम विभाग की टीम को अवैध तरीके से सोने की बिस्किट ले जाने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद आरपीएफ टीम की मदद से राजगांगपुर से झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन में चैकिंग शुरू की गयी। ट्रेन के बी-3 कोच के सीट नंबर 43 के डी यादव व सीट नंबर 44 के राहुल आर्यन पर शक होने पर पूछताछ की गयी। जब इनके पास रखे बैग की तलाशी ली गयी तो 110 सोने के बिस्किट बरामद किये गये।

जब्त सोने का वजन दस किलो से उपर बताया जा रहा हैं जिनकी बाजार में कीमत पांच करोड़ रूपए से भी ज्यादा की बतायी जा रही है। आरोपियों के पास से इतने सारे सोने देख कर ट्रेन के डिब्बे में बैठे सभी यात्री चौक गये। वहीं दोनों आरोपियो को गिरफ्तार कर उनसे सोने की बिस्किट के बारे में पूछताछ किया गया तो आरोपियों ने बताया कि सोना कोलकाता से मुंबई ले जा रहे थे। टीम इस संबंध में अभी आरोपियों से और भी पूछताछ कर रही है। वहीँ रेलवे का कहना है कि एक्साइज और कस्टम विभाग ने गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की है। पूरे मामले में अभी जांच जारी है।

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.