राजधानी में कांग्रेस युंका नेता की खून से सनी लाश मिली….हत्या या दुर्घटना?…पुलिस कर रही जांच…..देर रात बीच सड़क पर मिला शव…इलाके में सनसनी

रायपुर 27 नवंबर 2019। देर रात राजधानी में एनएसयूआई के पूर्व जिला महासचिव की संदिग्ध हालत में शव मिला है। मृतक का नाम बबलू रजा है। मृतक की लाश शहर के आर्च ब्रिज पर मिली है, लाश से कुछ ही कदम पर मृतक की स्कूटी भी पाई गई है। घटना की सूचना के बाद मौके पर कोतवाली पुलिस पहुंची हुई है जो शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया गया है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

हैरानी वाली बात ये हैं कि मृतक बबलू रजा के शव के कुछ दूरी पर उसकी स्कूटी और एक युवक लहू-लुहान  स्थिति में वहीं पड़ा हुआ था जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना स्थल में मिली स्कुटी में किसी तरह के टूटफूट के निशान नहीं पाए गए है। पुलिस इस मामले को हत्या और दुर्घटना दोनों स्थिति से जोड़कर जांच शुरू कर दी है।

बबलू राजा एनएसयूआई के पूर्व जिला महासचिव पद पर रह चुका है और कुछ समय पहले ही कांग्रेस छोड़ने के बाद जोगी कांग्रेस ज्वाइन कर लिया था। इसके बाद फिर से कांग्रेस में शामिल हो गया था। बबलू रजा अभी कांग्रेस में था। चुनाव के बाद जोगी कांग्रेस छोड़कर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग में शामिल हुआ था। रात 7 से 8 बजे तक रायपुर सर्किट हाउस में मौजूद था, उसके बाद अपनी स्कूटी से निकला था, कुछ देर बाद लहूलुहान हालत में मिला। रायपुर के संजय नगर का रहने वाला था। उसके 2 बच्चे भी हैं, फिलहाल शव को मेकाहारा का पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया। चश्मदीदों के मुताबिक सर पर गंभीर चोट है, हालांकि गाड़ी के क्षतिग्रस्त ना होने की वजह से हत्या की भी आशंका जताई जा रही है, हालांकि कई लोगों का कहना है कि पुल के किनारे खंभे में उसका सर टकराया, जिसके बाद वो वहीं खून से लथपथ होकर गिर पड़ा, राहगीरों में से ही किसी ने उसकी गाड़ी को किनारे लगा दिया।

हालांकि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, उसके बाद ही जांच की दिशा में आगे बढ़ने की बात की जा रही है। जानकारों के मुताबिक नगरीय निकाय चुनाव में वो टिकट की भी दावेदारी कर रहा था, कई लोग इस घटनाक्रम को राजनीतिक प्रतिद्वंदिता और आपसी रंजिश से भी जोड़कर देख रहे हैं। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.