इस मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को हेलीकाप्टर देने से किया इंकार… राज्यपाल ने चीफ सिकरेट्री को लिखा पत्र… खुद गर्वनर बोले..

कोलकाता 14 नवंबर 2019। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर सुर्खियों में है। खबर है कि राज्यपाल से मुख्यमंत्री की कुछ खास नहीं बन रही है। आलम ये है कि राज्यपाल को एक अदद हेलीकाप्टर तक नहीं मिल पा रहा है। खुद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को ममता सरकार पर हेलीकॉप्टर की सुविधा नहीं देने का आरोप लगाया है. दरअसल, जगदीप धनखड़ को 15 नवंबर को आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में शामिल होना है और इसके लिए सरकार उन्हें हेलीकॉप्टर की सुविधा नहीं दे रही है.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

आजतक में छपी खबर के मुताबिक अब राज्यपाल ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव से इसकी मांग की है. उन्होंने मुर्शिदाबाद के एसएनएच कॉलेज के रजत जयंती समारोह में शामिल होने के लिए हेलीकॉप्टर की मांग की है.

इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की अनुशंसा करने के लिए निशाना साधा.  उन्होंने गुरुवार को कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे कुछ लोग भाजपा के मुखपत्र की तरह काम कर रहे हैं.

ममता बनर्जी ने राज्यपाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कुछ नामित व्यक्ति अपने कार्यक्षेत्र के दायरे से बाहर निकलकर काम करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘उन्हें केंद्र सरकार की जगह नहीं लेनी चाहिए. केंद्र को निश्चित रूप से इसका ध्यान रखना चाहिए.’

ममता ने कहा, ‘आम तौर पर मैं संवैधानिक पदों पर टिप्पणी नहीं करती लेकिन कुछेक लोग (राज्यपाल) भाजपा के मुखपत्र की तरह काम कर रहे हैं. मेरे राज्य में भी, आप देख रहे हैं कि क्या हो रहा है – वे एक समानांतर प्रशासन चलाना चाहते हैं. उन्हें (सरकारों को) काम करने दिया जाना चाहिए.’

Get real time updates directly on you device, subscribe now.