मुख्यमंत्री ने प्रदेश में प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए गठित की समिति… मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित हुई सात सदस्यीय समिति

पात्र महिलाओं को शत-प्रतिशत लाभान्वित करने, योजना के विस्तार सहित क्रियान्वयन में आ रही दिक्कतों के संबंध में देगी प्रतिवेदन

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

रायपुर, 4 दिसंबर 2019। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति का गठन किया है। प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना में वर्तमान में 5 हजार रूपए की राशि तीन किश्तों में महिलाओं को भुगतान की जा रही है। यह योजना केवल प्रथम संतान तक ही समिति है।

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित की गई सात सदस्यीय यह समिति यह देखेगी कि प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना में दी जा रही 5 हजार रूपए की सहायता राशि पर्याप्त है कि नही, द्वितीय संतान के समय भी इस योजना से महिलाओं को लाभान्वित करने की संभावना एवं वर्तमान में योजना के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं का निराकरण तथा इस योजना से पात्र महिलाओं को शत्-प्रतिशत लाभान्वित करना सुनिनिश्चत करेगी।

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित इस समिति में अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त, प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास, सचिव श्रम, सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सचिव खाद्य तथा सचिव महिला एवं बाल विकास विभाग को सदस्य बनाया गया है। उपरोक्त संबंध में यह समिति 15 दिन में अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.