पूर्व CM समेत कई IAS के ठिकानों पर CBI का छापा, 332 करोड़ के गबन का आरोप… 9 ठिकानों पर रेड कार्रवाई

नईदिल्ली 22 नवंबर 2019। मणिपुर के पूर्व सीएम समेत कई IAS अधिकारियों के नौ स्थानों पर सीबीआई छापेमारी कर रही है। जिसमें मिजारोम का आइजोल, मणिपुर का इंफाल और हरियाणा का गुरुग्राम शामिल है। यह छापेमारी सरकारी फंड के दुरुपयोग को लेकर की जा रही हैं। इसके अलावा सीबीआई ने मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री और मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी के तत्कालीन अध्यक्ष ओकरम इबोबी सिंह और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोप है कि मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष के रूप में काम करने के दौरान आरोपी ने लगभग 332 करोड़ रुपये का गबन किया।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

सीबीआई ने मणिपुर सरकार के अनुरोध पर पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह और मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी (MDS) के तत्कालीन अध्यक्ष वाई. निंग्थम सिंह, रिटायर्ड आईएएस अधिकारी एवं एमडीएस के पूर्व परियोजना निदेशक डी.एस. पूनिया, रिटायर्ड आईएएस अधिकारी एवं एमडीएस के तत्कालीन अध्यक्ष पी.सी. लॉमुकंगा, रिटायर्ड आईएएस अधिकारी एवं एमडीएस के तत्कालीन अध्यक्ष ओ. नबाकिशोर सिंह, एमडीएस के प्रशासनिक अधिकारी एवं तत्कालीन अध्यक्ष एस. रंजीत सिंह और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इन सभी पर यह आरोप लगाया गया कि 30 जून 2009 से 06 जुलाई 2017 तक मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए अभियुक्तों ने अन्य लोगों के साथ षड्यंत्र रचते हुए सरकारी धन (करीब 518 करोड़ रुपये की कुल राशि में से लगभग 332 करोड़ रुपये) का गबन किया है। यह रकम इन्हें विकास कार्य पूरे कराने के लिए दी गई थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.