ब्रेकिंग-IAS का कैडर आबंटन, छत्तीसगढ़ के नम्रता जैन को मिला होम कैडर, वर्नित नेगी को मिला कर्नाटक कैडर, छत्तीसगढ़ को मिले पांच आईएएस

रायपुर, 17 अक्टूबर 2019। भारत सरकार के डीओपीटी ने आज आईएएस के 2019 बैच का राज्यवार कैडर आबंटन कर दिया। इसमें छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा की नम्रता जैन को होम कैडर मिला है। याने छत्तीसगढ़। वहीं, बिलासपुर के वर्नित नेगी को कर्नाटक कैडर आबंटित किया गया है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

नम्रता को दो साल पहले यूपीएससी में आईपीएस मिला था। लेकिन, नम्रता ने फिर से यूपीएससी की तैयारी की। और, उन्होंने आईएएस क्लियर कर लिया। बल्कि रैंक भी देश में बारहवां मिला है। वर्नित का रैंक भी 13वां है। दोनों जनरल केटेगरी से हैं।

छत्तीसगढ़ को वैसे इस बैच में पांच आईएएस मिले हैं। इनमें नम्रता जैन छत्तीसगढ़ के अलावा विश्वदीप उत्तर प्रदेश, रीना जीमल झारखंड, जीतेंद्र यादव हरियाणा और नीलम ललीतादित्या तेलांगना से हैं। नम्रता जैन को 12 वां रैंक, विश्वदीप को 360 रैंक, रीना को 380 रैंक, जीतेंद्र को 403 रैंक मिला है। वहीं नीलम को 470 रैंक मिला है। नम्रता सामान्य वर्ग से विश्वदीप, रीना और जीतेंद्र ओबीसी वर्ग और नीलम एससी वर्ग से।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.