Breaking: IAS रेणु पिल्ले भारत सरकार में एडिशनल सिकरेट्री इम्पेनल हुई, 90 बैच के 89 में से 31 का हुआ इम्पेनलमेन्ट

रायपुर 9 अक्टूबर, 2019। छत्तीसगढ़ की प्रमुख सचिव रेणु पिल्ले भारत सरकार में एडिशनल सिकरेट्री इमपेनल हो गयी है। वे 90 बैच की आईएएस अफसर हैं। इस बैच में देश भर में 89 आईएएस हैं। इनमे से सिर्फ 31 का एडिशनल सिकेटरी एम्पैनलमेंट हुआ है।
रेणु छत्तीसगढ़ की सबसे सीनियर महिला आईएएस हैं। यही नहीं, भारत सरकार में एडिशनल सिकेटरी के रूप में एम्पैनलमेंट होने वाली भी वे पहली महिला आईएएस होंगी। फिलहाल, छत्तीसगढ़ के आईएएस कैडर से भारत सरकार में इससे पहले एसीएस अमिताभ जैन एडिशनल सिकरेट्री इम्पेनल हुए हैं। दिल्ली डेप्युटेशन में छत्तीसगढ़ से जितने भी आईएएस पोस्टेड है वे या तो डायरेक्टर रैंक के हैं या फिर ज्वॉइन सिकरेट्री। अभी एडिशनल सिकरेट्री कोई पोस्टेड नहीं है वहां।
पूर्व मुख्य सचिव सुनिल कुमार भारत सरकार में जरूर एडिशनल सिकेटरी रहे थे। बाद में वे सिकरेट्री इम्पेनल भी हुए। वे सिकरेट्री बन भी गए होते लेकिन, छत्तीसगढ़ आ जाने के कारण ऐसा नहीं हो पाया। भारत सरकार में सिकरेट्री के रूप में 85 बैच के बैजेन्द्र कुमार और 87 बैच के सुब्रमणियम जरूर इम्पेनल हैं। आईएफएस से उमा देवी भारत सरकार में अतिरिक्त सचिव के रूप में इम्पेनल हैं।
ज्ञातव्य है कि इम्पैनलमेंट का मतलब यहा है कि रेणु पिल्ले जब कभी दिल्ली डेप्युटेशन पर जाएंगी तो उन्हें एडिशनल सिकरेट्री का पोस्ट मिलेगा। इसका आशय केन्द्र में पोस्टिंग नहीं होती।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.