BIG News-केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला आ रहे दो दिनों के लिए…नक्सलियों के खिलाफ नई रणनीति पर होगी चर्चा

रायपुर, 19 अक्टूबर 2019।। केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला दो दिनों के रायपुर दौरे पर आ रहे हैं। वे 21 व 22 अक्टूबर को यहां रहेंगे। इस दौरान राज्यपाल अनुसुइया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ गृह विभाग के एसीएस सीके खेतान, डीजीपी डीएम अवस्थी समेत नक्सल ऑपरेशन से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। गृह सचिव के रूप में गौबा पहली बार आ रहे हैं, इसलिए यहां नक्सल ऑपरेशन की समीक्षा के अलावा नई रणनीति पर चर्चा होने की संभावना है।
केंद्र में अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद से ही नक्सलवाद के खिलाफ बड़े अभियान के संकेत हैं। इधर, सीएम बनने के बाद भूपेश बघेल गृहमंत्री की बैठक में भी सीआरपीएफ की अतिरिक्त बटालियन देने की मांग रखी चुके हैं। इस पर सहमति भी बनी है। राज्यपाल उइके ने भी नक्सलवाद के खात्मे के लिए केंद्र सरकार से अपनी बात रखी है। इन कारणों से भी गौबा के रायपुर दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। वे बस्तर भी जा सकते हैं।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

यह पहला मौका होगा, जब केंद्रीय गृह सचिव छत्तीसगढ़ में दो दिन रुकेंगे। इससे पहिले केंद्रीय गृह सचिव मीटिंग के लिए कुछ देर के लिए आकर फिर दिल्ली लौट जाते थे। वह भी जब केंद्रीय गृह मंत्री स्तर की कोई मीटिंग हो। वैसे, कल राज्यपाल अनसुईया उइके ने मीडिया को बताया था कि नक्सल इश्यू पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनकी बात हुई है। और, अब केंद्रीय गृह सचिव दो दिन के लिए छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। अजय कुमार भल्ला यहां यह जानने की कोशिश करेंगे कि नक्सलवाद को खतम करने के लिए क्या करना पड़ेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.